Indian Railways : डीआरएम शराब पार्टी मामला, प्रधानमंत्री से की जांच की मांग

Indian Railways : डीआरएम शराब पार्टी मामला, प्रधानमंत्री से की जांच की मांग

Rail News : . गंगापुर के सामाजिक कार्यकर्ता नरेश कुमार दुबे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोटा डीआरएम मनीष तिवारी की शराब पार्टी की जांच की मांग की है। इसके लिए नरेश ने प्रधानमंत्री कार्यालय में अपनी ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई है।
अपनी शिकायत में नरेश ने प्रधानमंत्री को अवगत कराया कि बताया कि कोटा रेलवे ऑफिसर क्लब में पिछले दिनों डीआरएम की मौजूदगी में शराब पार्टी का मामला सामने आया है। यह पार्टी एक अधिकारी के स्थानांतरण की खुशी में आयोजित की गई थी।
इस पार्टी में कई अधिकारी शराब पीते नजर आ रहे हैं। अधिकारियों की टेबल पर शराब की बोतलें सजी हुई है। डीआरएम खुद इस पार्टी में इंजॉय करते और गाना गाते दिख रहे हैं।
नरेश ने बताया कि इसका एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें अधिकारियों की करतूत सामने आने पर रेलवे की छवि को बड़ा नुकसान हो रहा है। साथ ही सोशल मीडिया और कई चैनलों पर यह वीडियो चलने तथा अखबारों में शराब पार्टी के फोटो छपने से भी रेलवे की छवि पर विपरीत प्रभाव पड़ा है।
यात्रियों की संरक्षा दांव पर
नरेश ने अपनी शिकायत में बताया कि रेलवे पर 24 घंटे हजारों यात्रियों की संरक्षा और सुरक्षा का भार होता है। ऐसे में अधिकारियों की भी 24 घंटे की जिम्मेदारी होती है। क्योंकि बिना अधिकारी की सतर्कता के यात्रियों की संरक्षा और सुरक्षा संभव नहीं है।
लेकिन ऐसी पार्टियों में अधिकारी शराब के नशे में झुमते नजर आएंगे तो इनसे यात्रियों की संरक्षा और सुरक्षा की क्या उम्मीद की जा सकती है।
नरेश ने बताया कि वह तो गनीमत रही कि शराब पार्टी के समय कोटा मंडल में कोई अनहोनी नहीं हुई अन्यथा यात्री मदद के लिए तरसते रहते। क्योंकि अधिकारी तो टुल्ली हो चुके थे। कई अधिकारी तो अपना होशो हवास तक खो चुके थे।
अपनी शिकायत में नरेश ने इस पूरे मामले की जांच की मांग करते हुए लिखा कि डीआरएम की मौजूदगी में जिस पार्टी में शराब परोसी जा रही हो इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आज रेलवे किस दिशा में जा रही है।

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें