Indian Railways

Indian Railways: बारां स्टेशन के धीमे काम पर संरक्षा ऑडिट टीम नाशुख, तेजी लाने के लिए निर्देश

Indian Railways: बारां स्टेशन के धीमे काम पर संरक्षा ऑडिट टीम नाशुख, तेजी लाने के लिए निर्देश

Rail News: पश्चिम-मध्य रेलवे मुख्यालय जबलपुर की इंट्रा रेलवे संरक्षा ऑडिट टीम ने सोमवार को कोटा-रुठियाई रेल खंड का निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने अमृत भारत योजना के तहत पुनर्विकसित हो रहे बारां स्टेशन के धीमे काम नाखुशी भी जताई। टीम अधिकारियों और ठकेदार हो काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।
इसके अलावा संरक्षा टीम ने सोगरिया स्टेशन यार्ड में ट्रॉली से भी निरीक्षण किया। यहां पर टीम ने पटरियों के पाइंट और क्रांसिग गेटों की विषेश रुप से जांच की। इसके अलावा सोगरिया एवं चंद्रेसल स्टेशन के बीच मेजर ब्रिज, श्रीकल्याणपुरा एवं भौंरा स्टेशन के बीच समपार फाटक, सुदलक एवं बारां स्टेशन के बीच पटरियों के घुमाव, बारां टीएसएस एवं स्टेशन, छबड़ा गुगोर स्टेशन क्रासिंग गेट का भी संरक्षा ऑडिट निरीक्षण किया। प्रमुख मुख्य संरक्षा अधिकारी प्रभात कुमार के नेतृत्व में किए गए इस संरक्षा ऑडिट में जबलपुर मुंख्यालय और कोटा मंडल के कई अधिकारी शामिल थे।
17 स्टेशनों पर चल रहा काम
उल्लेखनीय है कि कोटा मंडल के 17 स्टेशनों को अमृत भारत योजना के तहत पुनर्विकसित किया जा रहा है। रेलवे का कई स्टेशनों के ठकेदारों को २० फरवरी तक काम पूरा होने की चेतावनी दे रखी है।
लेकिन संभवत एक भी स्टेशन काम २० तक पूरा होने की उम्मीद नहीं है। जब कि रेलवे बोर्ड द्वारा हर 15 दिन में काम की प्रगति की रिपोर्ट मांगी जा रही है।