Indian Railways

Indian Railways: सवाईमाधोपुर में अब आरपीएफ ने पकड़ा अवैध खाना, चढ़ाया जा रहा था दानापुर ट्रेन में

Indian Railways: सवाईमाधोपुर में अब आरपीएफ ने पकड़ा अवैध खाना, चढ़ाया जा रहा था दानापुर ट्रेन में

Rail News: कोटा। आरपीएफ खुफिया अपराध शाखा ने भी सोमवार को सवाईमाधोपुर में छापामार कार्यवाही करते हुए बड़ी मात्रा में अवैध खाना जप्त किया है। यह खाना अहमदाबाद-दानापुर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन में चढ़ाया जा रहा था। यह ट्रेन देर शाम करीब 7.30 बजे प्लेटफार्म पर पहुंची थी। ट्रेन पहुंचते ही वेंडरों ने अलग-अलग डिब्बों में खाना चढ़ाना शुरु कर दिया। इसमें से आरपीएफ कुछ ही खाना जप्त कर सकी। बाकी खाना ट्रेन के साथ ही रवाना हो गया।
मामले में आरपीएफ ने तीन अवैध वेंडरों को भी गिरफ्तार किया है। इन वेंडरों के नाम पिंटू गुर्जर, लवली तथा बयाना का कल्ला गुर्जर खामिल है। बाद में आरपीएफ ने इन तीनों को आगे की कार्यवाही के लिए सवाईमाधोपुर आरपीएफ पोस्ट के हवाले कर दिया।
प्रशासन फेल
सीबीआई और रेलवे बोर्ड विजिलेंस कार्यवाही के बाद भी कोटा मंडल रेल प्रशासन सवाईमाधोपुर में अवैध खाद्य सामग्री पर रोक लगाने में पूरी तरह विफल साबित हो रहा है। जब कि इसकी रोकथाम के लिए प्रशासन ने यहां सुपरवाइजरों की नियुक्ति कर रखी है। लेकिन जिम्मेदारों की आपसी मिलीभगत के चलते सीबीआई और रेलवे बोर्ड विजिलेंस के बाद भी यह धंधा बंद नहीं हुआ है। इतना होने के बाद भी प्रशासन द्वारा जिम्मेदारों के खिलाफ कोई कार्यवाही की बात सामने नहीं आ रही। वर्षो से यह कर्मचारी सवाईमाधोपुर में ही टिके हुए हैं।