Indian Railways: गुडला में राजधानी का इंजन फेल, ढाई घंटे देरी से पहुंची कोटा
Indian Railways: गुडला में राजधानी का इंजन फेल, ढाई घंटे देरी से पहुंची कोटा

Indian Railways: बयाना में पाइंट फेल, दो राजधानी और गरीब रथ अटकी

Indian Railways: बयाना में पाइंट फेल, दो राजधानी और गरीब रथ अटकी

Rail News:  कोटा मंडल के बयाना स्टेशन पर बुधवार शाम को इंटरलॉकिंग पैनल खराब (ब्लैंक) तथा पाइंट फेल हो गया। इसके चलते सिंग्नल आना बंद हो गए। सिंग्नल नहीं मिलने से दिल्ली-मुंबई तेजस राजधानी (12952), निजामुद्दीन-मुंबई अगस्त क्रांति (12954) तथा निजामुद्दीन-बांद्रा गरीब रथ (12910) ट्रेन रास्ते में ही अटक गई। बाद में खराबी दूर होने पर रेल यातायात सामान्य हो सका। रास्ता साफ होने पर कोटा में यह ट्रेनें एक से डेढ घंटा देरी से पहुंची। ट्रेनें लेट होने से यात्री परेशान होते रहे।
अधिकारियों ने बताया कि बयाना में यह इस महिने में खराबी तीसरी बार सामने आई है। पहले भी दो बार यह खराबी सामने आई थी, लेकिन तब ट्रेनें इतनी अधिक लेट नहीं हुई थीं। पहली बार खराबी का मामला सामने आने के बाद से ही यहां पर सुधार का कार्य जारी था। इस खराब के चलते कोटा से कई अधिकारी भी बयाना पहुंचे थे। लेकिन इसके बाद भी यह खराबी पूरी तरह ठीक नहीं हो सकी थी।
लूनीरिछा में भी फेल हुआ पाइंट
इसी तरह कोटा-नागदा रेल खंड स्थित लूनिरिछा में भी बुधवार तड़के पाइंट खराब हो गया। इसके चलते तीन मेल एक्सप्रेस ट्रेनें अटक गईं। इसके अलावा सोमवार को भी लूनिरिछा में पाइंट खराबी के चलते अप लाइन में दोनों राजधानी ट्रेनें अटकी थीं। साथ ही सोमवार को ही गुड़ला में भी पाइंट की खराबी के मेल एक्सप्रेस ट्रेनें अटकने का मामला सामने आया था।