fbpx
Breaking News

कोरोना काल में रेलवे वर्कशॉप ने रचा इतिहास, देशभर में सबसे ज्यादा वैगन किए मरम्मत

कोरोना काल में रेलवे वर्कशॉप ने रचा इतिहास, देशभर में सबसे ज्यादा वैगन किए मरम्मत
कोटा
रेलवे माल डिब्बा मरम्मत कारखाना (वर्कशॉप) ने कोरोना काल में इतिहास रचा है। वर्कशॉप ने देश भर में सबसे ज्यादा वैगनों की मरम्मत का नया रिकॉर्ड बनाया है। रेलवे वर्कशॉप ने 2020-21 में 5751 वैगनों की मरम्मत की। यह संख्या देशभर के वर्कशॉप में की गई वैगनों में सबसे ज्यादा है। खास बात यह है कि कोरोना काल में दो-ढाई महीने बंद रहने के बाद भी वर्कशॉप ने यह उपलब्धि हासिल की है। अधिकारियों ने बताया कि वर्कशॉप में हर महीने औसतन 500 वैगनों की मरम्मत होती है। साल भर में करीब 6000 वैगन मरम्मत किए जाते हैं। लेकिन इस बार कोरोना काल में वर्कशॉप बंद रहने के कारण इस लक्ष्य को हासिल नहीं किया जा सका। घाटे की भरपाई के लिए वर्कशॉप ने हर महीने करीब 600 वैगन तैयार करना शुरु किए।
इसके चलते वर्कशॉप में देश भर में सबसे ज्यादा वैगन तैयार करने का यह नया रिकॉर्ड बना है। अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले 2018-19 में वर्कशॉप ने 6008 वैगनो की मरम्मत की थी। मुख्य कारखाना प्रबंधक मनीष गुप्ता ने इस उपलब्धि को अधिकारियों और कर्मचारियों की कड़ी मेहनत का परिणाम बताया है। गुप्ता ने बताया कोरोना काल में चुनौती के रूप में लेते हुए अधिकारियों और कर्मचारियों ने इस काम को पूरा किया है।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

राजस्थान में आज रिकॉर्ड 42 लोगों की कोरोना से मौत

राजस्थान में आज रिकॉर्ड 42 लोगों की कोरोना से मौत राजस्थान से कोरोना अपडेट 24 …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *