कोटा-गंगापुर के ट्रेन चालक उदयपुर में आए पॉजिटिव

कोटा-गंगापुर के ट्रेन चालक उदयपुर में आए पॉजिटिव
कोटा।  ट्रेनिंग पर गए कोटा गंगापुर के सहायक लोको पायलट (एएलपी) उदयपुर में कोरोना पॉजिटिव आए हैं। पायलटों का ईलाज उदयपुर में ही चल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि कोटा- गंगापुर के करीब तीन दर्जन सहायक चालक प्रमोशन ट्रेनिंग के लिए पिछले महीने उदयपुर गए थे। यहां करीब एक दर्जन से अधिक चालकों की तबीयत खराब हो गई। इनमें से अभी तक 3-4 चालक कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। एक गंभीर चालक अस्पताल में भी भर्ती है। अन्य चालक हॉस्टल में अपना इलाज करा रहे हैं।
चालकों के कोरोना पॉजिटिव आने पर कोटा मंडल में हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना के चलते चालकों को हॉस्टल में ही रखकर ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही थी। चालकों ने इसका विरोध भी किया था। चालकों का कहना था कि ऑनलाइन पढ़ाई करानी है तो वह घर से भी कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें उदयपुर में जबरन क्यों रोका जा रहा है। उनके कोरोना पाजीटिव आने पर परिजन भी परेशान हो रहे हैं।
रेलवे में फैला वायरस
इधर, रेलवे में कोरोना वायरस लगातार फैलता ही जा रहा है। कंट्रोल रूम में कार्यरत एक कर्मचारी का पूरा परिवार पाजीटिव आ गया। इसके अलावा कई अधिकारियों कर्मचारियों के भी संक्रमित होने की सूचना है। पिछले दिनों भौंरा-बिजोरा रेलखंड में मुख्य संरक्षा आयुक्त निरीक्षण में शामिल एक अधिकारी भी कोरोना वायरस की चपेट आ गया। निरीक्षण के दौरान अधिकारी के संपर्क में आए डीआरएम सहित अन्य अधिकारियों ने भी सोमवार को अपनी जांच कराई है।
जरूरत के हिसाब से बुलाएं कर्मचारी
लगातार बढते संक्रमण को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने एक पत्र जारी कर अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जरूरत के हिसाब से कर्मचारियों को बुलाया जाए। मामले में रेलवे मजदूर संघ ने भी प्रशासन को पत्र लिखकर 50 प्रतिशत कर्मचारियों को ही काम पर बुलाने की मांग की है। संघ सचिव अब्दुल खालिक ने पत्र में लिखा है कि कर्मचारियों के कार्य स्थल पर भी कोरोना से बचाव के उपाय भी किए जाने चाहिएं। 224 रेलकर्मियों को लगा टीका
कोरोना से बचाव के लिए कोटा मंडल में सोमवार को 224 कर्मचारियों को टीका लगाया गया। इनमें से 104 कर्मचारी डीआरएम ऑफिस तथा 120 कर्मचारी तुगलकाबाद स्थित विद्युत लोको शेड के शामिल हैं।