रेल यात्रियों को नहीं मिल रहा करंट आरक्षण, भुगत रहे जुर्माना

रेल यात्रियों को नहीं मिल रहा करंट आरक्षण, भुगत रहे जुर्माना
कोटा। . ट्रेनों में सीटें खाली रहने के बाद भी यात्रियों को करंट आरक्षण नहीं मिल रहा है। इसके चलते यात्री जुर्माना भरने को मजबूर हो रहे हैं। ताजा मामला शुक्रवार रात को ही कोटा में सामने आया है।
दो यात्री निजामुद्दीन मेवाड़ एक्सप्रेस में उदयपुर जाने के लिए स्टेशन पहुंचे थे। आधा घंटा पहले बुकिंग काउंटर पर पहुंचने के बाद इन यात्रियों को करंट आरक्षण नहीं दिया गया। टिकट देने की जगह बुकिंग बाबू ने बाबू ने यात्रियों को टीटीई के पास भेज दिया। करंट आरक्षण की बात कहते हुए टीटीई ने यात्रियों को वापस बुकिंग काउंटर पर भेज दिया। इसके बाद भी उन्हें टिकट नहीं मिला।
रामगंज मंडी निवासी यात्री बनवारी जांगिड़ ने बताया कि कई चक्कर खाने के बाद में उन्हें आखिरकार टिकट नहीं मिला। बनवारी ने बताया कि उनका जाना जरूरी था। इसके चलते वह बिना टिकट ही ट्रेन में बैठ गए। बनवारी ने बताया कि मामले की शिकायत कोटा रेल मंडल अधिकारियों से की गई है।
छबड़ा में भी सामने आया मामला गुरुवार को ऐसा ही एक अन्यमामला छबड़ा में भी सामने आया। यहां पर भी यात्रियों को करंट आरक्षण नहीं दिया गया। इसके बाद यात्रियों ने मामले की शिकायत ट्रेन चालक से की। ट्रेन चालक ने मामले से स्टेशन मास्टर को अवगत कराया। इसके बाद भी यात्रियों को टिकट नहीं मिला। इसके बाद यात्री बिना टिकट ही ट्रेन में बैफ गए।
रेलवे वसूल रही जुर्माना
यात्रियों ने बताया कि कोरोना काल में कंफर्म टिकट वाले को ही प्लेटफार्म पर जाने की अनुमति है। इसके बाद भी रेलवे बड़ी संख्या में बिना टिकट यात्रियों को स्टेशन पर प्रवेश दे रही है। इसके बाद यात्रियों से जुर्माना वसूला जा रहा है। बिना टिकट यात्रियों के चढने से ट्रेन में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं।