कोटा स्टेशन पर पकड़े 11 अवैध वेंडर, रेलवे ने चलाया अभियान

कोटा स्टेशन पर पकड़े 11 अवैध वेंडर, रेलवे ने चलाया अभियान
कोटा। लगातार मामला सामने आने के बाद भी अवैध वेंडर चलना बंद नहीं हो रहे हैं। शिकायत मिलने पर कोटा रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को विशेष सघन जांच अभियान चलाया गया। करीब चार घंटे प्रत्येक प्लेटफार्म पर चले इस अभियान में स्टॉलों पर काम करने 11 अवैध वेंडरों पकड़ा गया। रेलवे ने इनसे 11 हजार रुपए जुर्माना वसूला। जांच अभियान में सामने आया कि दरअसल यह वेंडर दूसरी पारी के थे। लेकिन यह गलत तरीके से अपनी शिफ्ट बदलकर काम कर रहे थे। जांच में सामने आया कि रेलवे ने फीस वसूल कर एक स्टॉल पर 8 अतिरिक्त वेंडरों को काम की परमिशन दे रखी है। इनमें से सुबह और दोपहर 3-3 तथा रात की पारी में 2 वेंडरों को काम की इजाजत है। लेकिन इसके बावजूद भी सभी प्रत्येक सिफ्ट में नजर आ जाते हैं।
अभियान के दौरान आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों की भी जांच की गई। लेकिन ट्रेनों में कोई अवैध वेंडर नहीं मिला।
नो पार्किंग में वसूल रहे किराया इसके अलावा जांच अभियान में नो पार्किंग कार एरिया में वाहन खड़े नजर आए। ठेकेदार द्वारा इन वाहनों से भी किराया वसूला जा रहा था। इसके बाद अधिकारियों ने ठेकेदार पर जुर्माना भी लगाया।
इसी तरह जांच के दौरान स्टेशन पर एक बिना टिकट और 15 यात्री बिना मास्क के भी मिले। रेलवे ने इन सब से 15 सौ रुपए जुर्माना वसूल किया।
यह रहे शामिल
स्टेशन निदेशक शशि भूषण शर्मा के नेतृत्व में चलें इस जांच अभियान में मुख टिकट निरीक्षक उमाशंकर, वाणिज्य निरीक्षक नरेंद्र वर्मा, उप स्टेशन प्रबंधक वाणिज्य मनोज शर्मा, खानपान निरीक्षक मनोज शर्मा तथा आरपीएफ जवान शामिल थे।