गहराया अंडर ब्रिजों में पानी भरने का मुद्दा, धरने पर बैठीं विधायक चंद्रकांता, रेलवे अधिकारी किया घेराव – कोटा

गहराया अंडर ब्रिजों में पानी भरने का मुद्दा, धरने पर बैठीं विधायक चंद्रकांता, रेलवे अधिकारी किया घेराव
कोटा।  रेलवे अंडर ब्रिज में पानी भरने का मुद्दा लगातार गहराता जा रहा है। लोगों के बाद अब जनप्रतिनिधियों का गुस्सा भी फुटने लगा है। ऐसा ही एक मामला गुरुवार को सामने आया। कापरेन-घाट का बराना के बीच स्थित अंडर ब्रिज में पानी भरने पर केशोरायपाटन विधायक चंद्रकांता मेघवाल मौके पर ही धरने पर बैठ गईं। सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में चंद्रकांता के समर्थक भी जुट गए। कार्यकर्ताओं ने कोटा- लालसोट मेगा हाईवे जाम कर दिया। इसके चलते दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।
रेल अधिकारी को बिठाया
इस दौरान चंद्रकांता समर्थकों ने मौके पर पहुंचे मंडल इंजीनियर (मध्य) पीके शुक्ला का भी घेराव किया। समर्थकों ने अधिकारी को उनके साथ ही जबरन बिठाए रखा। चंद्रकांता में शुक्ला को समस्या का समाधान होने के बाद ही जाने देने के लिए कहा।
इधर, चंद्रकांता के धरने पर बैठने की सूचना पर बूंदी जिले के अतिरिक्त जिला कलेक्टर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। चंद्रकांता के रेल पटरी पर बैठने की आशंका के चलते बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया।
इस अवसर पर चंद्रकांता ने कहा कि अंडर ब्रिज में पानी भरने का मामला नया नहीं है। जिला प्रशासन और रेलवे अधिकारियों को मामले की शिकायत दर्जनों बार की जा चुकी है। लेकिन अंडर ब्रिज से पानी भरना बंद करने का ठोस इंतजाम आज तक नहीं हुआ है। रेलवे की इस लापरवाही के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
रेलवे ट्रैक जाम करने की दी चेतावनी
चंद्रकांता ने धमकी दी कि जब तक ब्रिज से पानी खाली नहीं होगा वे यहां से नहीं हटेंगी। बाद में जिला प्रशासन और रेलवे अधिकारियों ने जैसे-तैसे कर चंद्रकांता को मनाया। इस दौरान करीब 2 घंटे तक मेगा हाईवे जाम रहा। चंद्रकांता ने चेतावनी दी है कि यदि दो दिन में अंडर ब्रिज में पानी भरना बंद नहीं हुआ तो यहां पर रेलवे ट्रैक जाम कर दिया जाएगा। इस चेतावनी के बाद रेल अधिकारी यहां अंदर ब्रिज से पानी निकालने में जुट गए।
कोटा अंडर ब्रिज से नहीं निकला पानी
इधर, कोटा अंडर ब्रिज में भरा बारिश का पानी दूसरे दिन गुरुवार को भी नहीं निकला। इसके चलते हजारों लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को कई किलोमीटर घूम कर रंगपुर ओवर ब्रिज से आना-जाना पड़ रहा है। पैदल चलने वालों बुजुर्ग और महिलाओं को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है।
हालांकि प्रशासन मोटर पंप द्वारा दिनभर अंडर ब्रिज से पानी निकालने में जुटा रहा। लेकिन इसमें कोई विशेष सफलता नहीं मिल रही। आस-पास भरे पानी की आवक लगातार बनी हुई है।
बिरला में लगवाए पंप
सूचना मिलने पर लोकसभा सांसद ओम बिरला की पहल पर जेडआरयू सदस्य लव शर्मा भी मोटर पंप द्वारा पानी निकालने में जुटे रहे।
7