डीआरएम ने 15 दिन बाद ली सोगरिया स्टेशन की सुध, बारिश से दीवार ढहने का मामला

डीआरएम ने 15 दिन बाद ली सोगरिया स्टेशन की सुध, बारिश से दीवार ढहने का मामला
कोटा। न्यूज़. पहली ही बारिश में निर्माण कार्यो की पोल खुलने के 15 दिन बाद डीआरएम पंकज शर्मा ने शुक्रवार को सोगरिया स्टेशन की सुध ली। करीब 2 घंटे तक सघन निरीक्षण कर शर्मा ने बारिश से हुए नुकसान का जायजा लिया। शर्मा ने अधूरे निर्माण कार्यो को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। शर्मा ने स्टेशन पर लगाई जा रही है सीनरी और पेंटिंग की लुकिंग अच्छी नहीं होने पर अपनी नाराजगी भी जताई। निरीक्षण के दौरान शर्मा के साथ कई अधिकारी भी मौजूद थे।
बारिश में खुली थी पोल
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों कोटा में हुई तेज बारिश से नया भवन टपक गया था। प्लेटफार्म नंबर एक के पास बने पत्थरों की करीब 6 फीट ऊंची और 50 मीटर लंबी दीवार टूट कर गई थी। इसके चलते मिट्टी बहने से प्लेटफार्म को भी नुकसान हुआ था। एक से दो नंबर प्लेटफार्म पर जाने के लिए सीमेंट कंक्रीट और इंटरलॉक टाइल की बनाई एप्रोच रोड भी बह गई थी। प्लेटफार्म नंबर 2 पर ही शौचालय के आसपास का कोटा स्टोन का फर्श धंस गया था। स्टेशन भवन के नीचे बेसमेंट और कैंटीन में कई कई फुट पानी भर गया था। लेबल नहीं होने के कारण स्टेशन भवन के प्रवेश द्वार के पास ही पानी भी भर गया था। प्रशासन के सामने यह मामला 6 अगस्त को ही सामने आ गया था। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी अगस्त में ही इस स्टेशन का काम पूरा होने की बात कह चुके हैं। इसके बाद भी अधिकारियों को स्टेशन के निरीक्षण का 15 दिन बाद समय मिला।
जल्द होना है उद्घाटन
उल्लेखनीय है कि सोगरिया को कोटा के सैटेलाइट स्टेशन के रूप में विकसित किया जा रहा है। इसके जल्द ही उद्घाटन की तैयारी की जा रही हैं।
यह पहला अवसर नहीं है जब सोगरिया स्टेशन निर्माण कार्य की पोल खुली हो। यहां पहले भी कई बार घटिया निर्माण कार्य की बात सामने आ चुकी है।
यहां स्टेशन भवन में कई जगह दरारें पड़ने, आंधी में प्लेटफॉर्म शेड की चद्दरें उड़ने, दीवार पर लगी टाइले तक हवा के झोंके से गिरने, स्टेशन भवन पर लगे भारी भरकर गुंबद भी तेज हवा से नीचे के मामले सामने आ चुके हैं। लेकिन इन मामलों से कोई सबक नहीं लेने के कारण बारिश में फिर से निर्माण कार्यों की पोल खुल गई।