स्टेशन कार पार्किंग ठेकेदार की दादागिरी, लेने और छोड़ने आने वालों से भी वसूल रहे किराया

स्टेशन कार पार्किंग ठेकेदार की दादागिरी, लेने और छोड़ने आने वालों से भी वसूल रहे किराया
कोटा। न्यूज़. रेलवे स्टेशन पर कार पार्किंग ठेकेदारों दादागिरी का मामला सामने आया है। यहां पर ठेकेदार लेने और छोड़ने (पिक एंड ड्रॉप) आने वालों से क्या वसूल कर रहे हैं। रविवार को ऐसी एक शिकायत रेलवे को प्राप्त हुई है। रेलवे द्वारा मामले की जांच करवाई जा रही है।
दीपक गुप्ता ने अपनी शिकायत में बताया कि दोपहर में वह अपनी पत्नी को छोड़ने स्टेशन गया था। यहां पर पिक एंड ड्रॉप की लाइन में भी ठेका कर्मचारियों द्वारा उससे किराया मांगे जाने लगा। इस दौरान ठेका कर्मचारियों ने उससे बदतमीजी भी की। इस बात को लेकर दोनों पक्षों में बहस भी हो गई। बाद में बड़ी मुश्किल से मामला शांत हुआ। इसके बाद दीपक ने मामले की शिकायत रेलवे अधिकारियों से कर दी।
वही ठेकेदार कर्मचारियों का कहना है पिक एंड ड्रॉप में कार अधिक समय तक खड़ी रही थी। इसके चलते जाम की स्थिति बन गई थी।
सवाई माधोपुर स्टेशन की लिफ्ट बंद
इधर, सवाई माधोपुर स्टेशन पर लिफ्ट बंद होने का मामला सामने आया है। त्योहारी सीजन में लिफ्ट बंद होने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राजेश अग्रवाल ने बताया कि 4 नंबर प्लेटफार्म की लिफ्ट काम नहीं कर रही है। वह एक डेढ़ महीने पहले आया था, तब भी यह लिफ्ट बंद थी। तब शिकायत पर रेलवे ने रात 8 बजे बाद लिफ्ट बनाने की जानकारी दी थी। लेकिन रविवार को 8 बजे से पहले भी लिफ्ट बंद मिली। इसके अलावा एक नंबर प्लेटफार्म पर लगी लिफ्ट का डिस्प्ले बंद है। इसके चलते लिफ्ट के चालू होने का पता ही नहीं चलता। दूसरी ओर रेलवे द्वारा यात्री सुविधाओं के लगातार दावे किए जा रहे हैं।