रेलकर्मी पहुंचा केबीसी हॉट सीट पर, बना कोटा का पहला प्रतिभागी, अमिताभ के प्रश्नों के दिए उत्तर

रेलकर्मी पहुंचा केबीसी हॉट सीट पर, बना कोटा का पहला प्रतिभागी, अमिताभ के प्रश्नों के दिए उत्तर
कोटा।  कोटा का एक रेल कर्मचारी कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) कार्यक्रम में हॉट सीट पर पहुंचा है। पिछले 10 सालों में हॉट सीट पर पहुंचने वाला कोटा संभाग का संभवतः यह पहला प्रतिभागी है। सोमवार से शुरू हुए केबीसी के 13वें सीजन के पहले दिन कर्मचारी का चयन 10 प्रतिभागियों में किया गया है। अगले एक-दो दिन में कर्मचारी अमिताभ के प्रश्नों का उत्तर देते नजर आएंगे।
कर्मचारी का नाम देशबंधु पांडे है। यह डीआरएम ऑफिस भंडार विभाग में कार्यालय अधीक्षक पद पर तैनात हैं। पांडे पिछले कई सालों से केबीसी में जाने की तैयारियों में जुटे हुए थे। आखिरकार मेहनत रंग लाई और पांडे का चयन केबीसी के लिए हो गया। चयन के बाद पांडे अमिताभ के साथ में हॉट सीट पर बैठे नजर आ रहे हैं। पांडे के फिलहाल 11 प्रश्नो तक पहुंचने की जानकारी सामने आई है। इसके आगे पांडे कितने प्रश्नों तक पहुंचे और कितनी राशि जीती? इसका खुलासा एपिसोड देखने के बाद ही होगा।
बम भोले का लगाया नारा
केबीसी द्वारा यूट्यूब पर पांडे के एपिसोड का प्रेमों जारी किया है। इस प्रेमों में काफी खुश नजर आ रहे पांडे स्टेज पर पहुंचते ही बम बम भोले का नारा लगाते दिख रहे हैं।
इसके बाद पांडे लंबे हाथ जोड़ते हुए अमिताभ के सामने दंडवत करते नजर आ रहे हैं। दशकों में पांडे की पत्नी भी बैठी दिख रहीं हैं। इस प्रेमो में पांडे अपने पत्नी के साथ डांस करते हुए नजर आ रहे हैं।
कर्मचारियों में रहा चर्चा का विषय
पांडे का हॉट सीट पर पहुंचने का मामला कर्मचारियों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। साथी कर्मचारी काफी खुश नजर आ रहे हैं। कर्मचारियों ने पांडे की इस उपलब्धि को रेलवे के लिए गर्व का विषय बताया है। वर्कशॉप में कार्यरत पांडे के पड़ोसी प्रवीण ने बताया कि अनुशासन प्रिय पांडे लंबे समय से केबीसी में जाने की तैयारी कर रहे थे। परिश्रम का परिणाम है कि पांडे हॉट सीट तक पहुंचने में सफल रहे। पांडे की इस उपलब्धि का गवाह बनने के लिए कर्मचारी रात को टीवी के सामने टिके रहे। बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने केबीसी कार्यक्रम को देखा। पांडे के खेलते रहने तक यह सिलसिला जारी रहेगा।