जनशताब्दी में फिर मिले बिना टिकट यात्री, अब रेलवे मजिस्ट्रेट ने पकड़े

जनशताब्दी में फिर मिले बिना टिकट यात्री, अब रेलवे मजिस्ट्रेट ने पकड़े
कोटा। न्यूज. जनशताब्दी ट्रेन में बुधवार को फिर से बिना टिकट यात्री मिले हैं। इस बार यह यात्री रेलवे मजिस्ट्रेट ने पकड़े हैं।
यात्रियों ने बताया कि निजामुद्दीन- कोटा जनशताब्दी ट्रेन की जांच रेलवे मजिस्ट्रेट द्वारा की गई थी। जांच में करीब डेढ़ दर्जन यात्री बिना टिकट मिले। इन सभी यात्रियों को मथुरा स्टेशन पर उतारा गया। मामले में खास बात यह है कि यह सब यात्री टीटीई की ड्यूटी वाले कोचों में मिले। इसके चलते मामले की शिकायत कोटा मंडल अधिकारियों तक पहुंची है।
9 दिन में दूसरी घटना
जनशताब्दी ट्रेन में बड़ी संख्या में बिना टिकट यात्रियों को पकड़ने की 9 दिन में यह दूसरी घटना है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले 17 अक्टूबर को रेलवे बोर्ड की बिजनेस में छापामार कार्रवाई कर कोटा-निजामुद्दीन जनशताब्दी ट्रेन में बड़ी संख्या में बिना टिकट यात्रियों को पकड़ा था। साथ ही तीन टीटीइयों के खिलाफ भी केस दर्ज किया था। लेकिन मामले में अभी तक दोषी टीटीइयों के खिलाफ कार्रवाई की बात सामने नहीं आई है। घटना वाले दिन से ही टीटीई पहले की तरह लगातार ड्यूटी कर रहे हैं।
डीआरएम में किया सोगरिया का निरीक्षण
डीआरएम पंकज शर्मा ने बुधवार को सोगरिया स्टेशन का निरीक्षण किया। शर्मा ने यहां काम की प्रगति की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।
ठेकेदारों ने बताया कि यहां काम पूरा होने में अभी भी करीब 15 दिन और लग सकते हैं। शर्मा का 5 दिन में यह दूसरा दौरा है। इससे पहले शर्मा ने 20 अगस्त को सोगरिया स्टेशन का निरीक्षण किया था।
उल्लेखनीय है कि रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव सोगरिया स्टेशन का उद्घाटन कर सकते हैं। प्रशासन द्वारा इसकी जोर-शोर से तैयारी की जा रही है।