गुडला में बिना बारिश के भी लिए टपक रहे प्लेटफार्म शेड, डीआरएम ने जताई नाराजगी

गुडला में बिना बारिश के भी लिए टपक रहे प्लेटफार्म शेड, डीआरएम ने जताई नाराजगी
कोटा। न्यूज़. मंडल रेल प्रबंधक डीआरएम पंकज शर्मा ने मंगलवार को गुडला स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शर्मा ने बिना बारिश के भी टपकते प्लेटफार्म शेड पर नाराजगी जताई। यात्रियों ने बताया कि शेड में खामी के चलते यहां पर बारिश का पानी जमा हो जाता है। बारिश बंद होने के बाद भी यह पानी कई दिनों तक धीरे-धीरे टपकता रहता है। शर्मा ने शेड को तुरंत दुरुस्त करने के आदेश
इसके अलावा शर्मा ने स्टेशन पर जगह-जगह ऊगी झाड़ियों की साफ-सफाई और प्लेटफार्म की मरम्मत के निर्देश भी दिए। शर्मा ने ने यहां बन रहे फुटओवर ब्रिज का भी निरीक्षण किया।
इसके अलावा शर्मा ने यहां रूट रिले इंटरलॉकिंग (आरआरआई) सिस्टम की संभावनाओं को भी देखा। रेलवे की यहां पर अगले एक साल में दोनों कैबिनों को हटाकर पैनल सिस्टम लगाने की योजना है। ताकि गाड़ियों का संचालन और अधिक सुगमता से हो सके।
पानी की टंकी में घुस रहे कबूतर
रेलवे कॉलोनी वासियों ने बताया कि यहां प्लेटफार्म पर एक टंकी बनी हुई है। यह टंकी पहले लोहे की चद्दरों से ढकी हुई थी। करीब दो महीने पहले आई आंधी में यह लोहे की चद्दरे उड़ गई थीं। इसके बाद से इस टंकी को दुबारा नहीं ढका गया। खुली होने से इस टंकी में कबूतर आदि पक्षी घुस जाते हैं। डीआरएम के आने की खबर सुनकर आनस-फानस में इस टंकी पर जाल लगा दिया गया। लेकिन इस जाल में से भी कबूतर टंकी के अंदर घुस रहे है। इस टंकी का पानी पूरे रेलवे कॉलोनी के अलावा स्टेशन पर यात्रियों और स्टाफ के लिए सप्लाई होता है।
डीआरएम कल करेंगे टीकेडी का निरीक्षण
मंडल रेल प्रबंधक पंकज शर्मा गुरुवार को तुगलकाबाद (टीकेडी) स्थित विद्युत लोको शेड का निरीक्षण करेंगे। इससे पहले शर्मा बुधवार को बांद्रा-देहरादून एक्सप्रेस है दिल्ली जाएंगे। इस दौरान शर्मा कोटा सवाई माधोपुर के बीच विंडो निरीक्षण भी करेंगे। शर्मा का 11 सितंबर को अमृतसर-मुंबई डीलक्स एक्सप्रेस से कोटा आने का कार्यक्रम है।