जीएम ने लोको शेड को दिया एक लाख का इनाम

जीएम ने लोको शेड को दिया एक लाख का इनाम
कोटा। न्यूज़. कोटा मंडल के दौरे के प्रथम दिन शनिवार को जीएम ने तुगलकाबाद स्थित विद्युत लोको शेड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जीएम ने साफ-सफाई तथा उपकरणों का रखरखाव सहित ओवर आल कार्यप्रणाली की सराहना की। इस अवसर पर जीएम ने कहा कि करोना काल में भी यहां निर्धारित टारगेट से 90 प्रतिशत से ज्यादा आउटेज लिया गया। इसके अलावा इंजन फेल होने की घटनाएं भी पिछले साल के मुकाबले कम हुईं। जीएम ने उम्मीद जताई कि यदि काम इसी तरह होता रहा तो शेड को तीसरी बार भी रेलवे बोर्ड स्तर का पुरस्कार मिल सकता है।
महिला चेंजिंग रूम का किया उद्घाटन
निरीक्षण के दौरान जीएम ने महिला चेंजिंग रूम का भी उद्घाटन किया। जीएम ने यह उद्घाटन एक महिला कार्यालय अधीक्षक के हाथों करवाया। निरीक्षण के दौरान जीएम ने बताया कि एक्सल बॉक्स को बदलने के लिए हाइड्रोलिक जैक का नवाचार किया है। इससे शेड को 8 महीने में एक करोड़ 58 लाख रुपए की बचत हुई है। इस पर जीएम ने शेड को एक लाख रुपए इनाम की घोषणा की। जीएम ने यहां पर नए समय पाल कार्यालय का भी उद्घाटन किया।
मजदूर संघ ने दिया ज्ञापन
इस मौके पर रेलवे मजदूर संघ ने जीएम को अपनी मांगों का एक ज्ञापन भी सौंपा। इस ज्ञापन टीआरएस कर्मचारियों को टीआरडी एवं विद्युत विभाग में स्थानांतरण करने, रेलवे आवासों की दशा सुधारने, नए रेलवे आवास बनाने, बीटीसी चालू करने एवं रेलवे बोर्ड से मान्यता दिलवाने, निजी अस्पतालों में इलाज की सुविधा शुरू कराने, कोरोना की पहेली लहर में लॉकडाउन के समय को ऑन ड्यूटी मानने तथा एचआरएमएस साइट को दुरुस्त करने की मांग की। इस पर जीएम ने संघ को सभी मांगों सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया। ज्ञापन सौंपने वालों में रेलवे मजदूर संघ अध्यक्ष जीपी यादव, शाखा अध्यक्ष राजीव सक्सेना, मुख्यालय कार्यकारिणी सदस्य ओम प्रकाश शर्मा तथा यूथ विंग के शाखा उपाध्यक्ष हरदीप सिंह आदि मौजूद थे।