कोटा रेल मंडल में शुरू हुआ स्वच्छता पखवाड़ा, अधिकारी कर्मचारियों ने ली शपथ

कोटा रेल मंडल में शुरू हुआ स्वच्छता पखवाड़ा, अधिकारी कर्मचारियों ने ली शपथ
कोटा। न्यूज़. कोटा रेल मंडल में गुरुवार से स्वच्छता पखवाड़े की शुरूआत हुई । पखवाड़े के दौरान रोजाना विभिन्न गतिविधियां की जाएंगी। पहले दिन जागरूकता अभियान के तहत मंडल के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने स्वच्छता की शपथ ली।
कोटा रेलवे स्टेशन पर भी स्टेशन निदेशक शशि भूषण शर्मा, स्टेशन प्रबंधक विनोद गुप्ता, स्टेशन अधीक्षक (वाणिज्य) प्रेम राज वर्मा, चेकिंग स्टाफ, आरक्षण और पार्सल कार्यालय के स्टाफ सहित सफाई कर्मचारियों ने स्वच्छता की शपथ ली।
वर्कशॉप में निकाली रैली
स्वच्छता पखवाड़े के पहले दिन रेलवे वर्कशॉप में भी स्वच्छता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्य कारखाना प्रबंधक मनीष गुप्ता ने अधिकारियों और कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाते हुए पखवाड़े के दौरान आयोजित होने वाली गतिविधियों की जानकारी दी। इस दौरान गुप्ता ने प्लास्टिक का उपयोग कम से कम करने और पानी की बचत का भी आह्वान किया। इस अवसर पर गुप्ता ने पखवाड़े के दौरान अधिकारियों और कर्मचारियों से रोजाना दो घंटे श्रमदान करने को भी कहा।
वर्कशॉप में बनाया अभियंता दिवस
मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया के जन्म दिवस के अवसर पर गुरुवार को वर्कशॉप में अभियंता दिवस भी मनाया गया। इस अवसर पर सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर विश्वेश्वरैया को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर कारखाने के इंजीनियरों में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर जल्द ही तकनीकी सेमिनार के आयोजन का निर्णय भी लिया। कार्यक्रम में उप मुख्य यांत्रिक अभियंता सोहन सिंह परमार एवं पी निंबालकर, सहायक निर्माण प्रबंधक अनिल जगताप, महेश चंद मीणा, प्रसन्नजीत राय चौधरी, मनोज गुप्ता, सोनू कुमार मिश्रा तथा कृष्ण बैरवा सहित कई अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।