सोगरिया स्टेशन पर बैपटरी होने से बचा इंजन, आपस में भिड़े इंजीनियर, 2 घंटे ठप रहा रेल यतायात

सोगरिया स्टेशन पर बैपटरी होने से बचा इंजन, आपस में भिड़े इंजीनियर, 2 घंटे ठप रहा रेल यतायात
कोटा। न्यूज़. सोगरिया स्टेशन पर मंगलवार को एक इंजन बैपटरी होने से बाल-बाल बच गया। मामले में एक दूसरे की गलती बताते हुए 2 इंजीनियर आपस में भिड़ गए। घटना के कारण रेल यातायात करीब 2 घंटे ठप रहा।
सूत्रों ने बताया कि दोपहर करीब 1:30 बजे दिगोद की तरफ से एक इंजन कोटा की ओर आ रहा था। सिग्नल नहीं मिलने के कारण इंजन सोगरिया स्टेशन पर खड़ा हो गया। कुछ देर बाद सिग्नल मिलने पर इंजन कोटा की ओर रवाना होने लगा। तभी चालक को पॉइंट में कुछ खराबी नजर आई। इस पर चालक ने इंजन को रोक दिया। सूचना मिलने पर स्टेशन स्टाफ और अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जांच के दौरान अधिकारियों को पॉइंट में पीछे की तरफ कुछ गड़बड़ी नजर आई। हालांकि आगे से पॉइंट ठीक तरह से काम कर रहा था। इसके चलते सिग्नल भी बराबर आ रहे थे।
दुर्घटना टली
लेकिन पॉइंट की इस गड़बड़ी के कारण इंजन संभवत पटरी से उतर भी सकता था। इंजन की रफ्तार धीमी होने से यह गड़बड़ी चालक को नजर आ गई। अन्यथा इंजन तेज रफ्तार से सीधा निकलता तो दुर्घटना की संभावना थी। इसके बाद पॉइंट को ठीक करने का काम शुरू हुआ। करीब 2 घंटे बाद पॉइंट को ठीक कर इंजन को कोटा की ओर रवाना किया गया। इस दौरान करीब 2 घंटे तक रेल यातायात ठप रहा। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन द्वारा घटना की जांच करवाई जा रही है।
आपस में भिड़े इंजीनियर
मामले को लेकर सोगरिया स्टेशन पर देर रात इंजीनियरिंग और एस एंड टी विभाग के इंजीनियर आपस में भिड़ गए। घटना के लिए दोनों एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे थे। आपसी बहस में मामला कुछ ही देर में हाथापाई तक पहुंच गया। बाद में मौके पर मौजूद स्टेशन स्टाफ ने दोनों का बीच बचाव किया।
उल्लेखनीय है कि जल्द ही सोगरिया स्टेशन का उद्घाटन होने वाला है। ऐसे में ऐसी खामी सामने आना गंभीर चिंता का विषय माना जा रहा है।
सोगरिया स्टेशन पर बैपटरी होने से बचा इंजन आपस में भिड़े इंजीनियर 2 घंटे ठप रहा रेल यतायात सोगरिया स्टेशन पर बैपटरी होने से बचा इंजन आपस में भिड़े इंजीनियर 2 घंटे ठप रहा रेल यतायात