रेलवे मजदूर संघ कार्यालय के बाहर पुलिस बल तैनात, समर्थकों ने पहनाई बल्दुआ को मालाएं।

रेलवे मजदूर संघ कार्यालय के बाहर पुलिस बल तैनात, समर्थकों ने पहनाई बल्दुआ को मालाएं।
कोटा। न्यूज़. आपसी खींचतान के चलते मंगलवार को रेलवे मजदूर संघ कार्यालय में भारी पुलिस बल तैनात रहा। इस बीच कई समर्थकों ने प्रबोध बल्दुआ को फूल मालाएं भी पहनाईं।
उल्लेखनीय है कि बल्दुआ द्वारा मंगलवार को पदभार ग्रहण करने की घोषणा कर रखी थी। इसकी सूचना मिलते ही कानून व्यवस्था बिगड़ने के डर से प्रशासन ने संघ कार्यालय के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया था। इसमें पुलिस उपाधीक्षक से लेकर भीमगंजमंडी थाना पुलिस और आरएसी की एक प्लाटून शामिल थी।
हालांकि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने पदाधिकारियों के संघ कार्यालय में जाने की पहले ही रोक लगा रखी है। इसके चलते संघ कार्यालय पर ताले भी लगे हुए थे। इसके बावजूद दी पुलिस ने सीमित संख्या में समर्थकों के साथ कार्यक्रम की अनुमति दी थी।
इसके तहत संघ के जोनल अध्यक्ष आरपी भटनागर गुट के कोटा मंडल सचिव पद पर चुने गए प्रबोध बल्दुआ मंडल अध्यक्ष जीपी यादव और अन्य समर्थकों के साथ पदभार ग्रहण करने संघ कार्यालय पहुंचे थे।
लेकिन यहां अंदर जाने की अनुमति नहीं मिलने पर बाहर ही पदभार ग्रहण की औपचारिकता निभाई गई। समर्थकों ने जेपी यादव और बल्दुआ को फूल मालाओं से लाद दिया। इस कार्यक्रम के बाद सब मौके से लौट गए।
मौके पर पहुंचे कर्मचारियों की संख्या से ज्यादा पुलिस वाले नजर आए। कार्यालय के गेट पर भी बड़ी संख्या में पुलिसवाले तैनात थे।
उल्लेखनीय है कि मजदूर संघ के दो फाड़ हो गए हैं। जोनल महामंत्री अशोक शर्मा गुट के अब्दुल खालिक पहले से ही कोटा मंडल सचिव हैं।
ऐसे में कुर्सी और वर्चस्व की लड़ाई को लेकर दोनों गुट आमने-सामने हैं। मामला सामने आने के 20 दिन बाद रेल प्रशासन कोई निर्णय नहीं कर पाया है।