स्याही पोतकर और पर्चियां फाड़कर रेल यात्रियों से दोगुना किराया वसूल रहे पार्किंग ठेकेदार, डकनिया और भरतपुर का मामला

स्याही पोतकर और पर्चियां फाड़कर रेल यात्रियों से दोगुना किराया वसूल रहे पार्किंग ठेकेदार, डकनिया और भरतपुर का मामला
कोटा। न्यूज़. कोटा रेल मंडल में वाहन पार्किंग ठेकेदार कहीं स्याही पोतकर तो कहीं पर्चियां ही फाड़कर रेल यात्रियों से दोगुना किराया वसूल रहे हैं। मामले में खास बात यह है कि यात्रियों की शिकायत के बाद भी प्रशासन दोषियों के खिलाफ कार्यवाही को जरूरी नहीं समझ रहा।
ताजा मामला डकनिया और भरतपुर स्टेशन का सामने आया है। एक और जहां किराया छुपाने के लिए डकनिया स्टेशन पर पार्किंग ठेकेदार ने पर्चियों पर पर स्याही पोत रखी है। वही भरतपुर स्टेशन पर ठेकेदार द्वारा पर्चियों को भी फाड़ा जा रहा है।
यात्री अमित शर्मा ने बताया कि 4 दिन पहले उसने अपनी बाइक डकनिया स्टेशन स्थित पार्किंग में खड़ी की थी। ठेकेदार ने 10 मिनट की पार्किंग के उससे 5 की जगह 10 रुपए वसूल कर लिए। जबकि 10 रुपए 24 घंटे का किराया होता है। अमित ने बताया कि किराया छुपाने के लिए पार्किंग ठेकेदार ने पर्ची पर स्याही पोत रखी थी। अमित ने बताया कि शिकायत के 4 दिन बाद भी रेलवे द्वारा दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई की बात सामने नहीं आई है। जबकि शिकायत के समय अधिकारियों ने दोषियों के खिलाफ जरूरी कार्रवाई की बात कही थी।
भरतपुर में फाड़ी पर्ची
इसी तरह भरतपुर स्टेशन पर पार्किंग ठेकेदार पर्ची फाड़ कर यात्रियों से अवैध वसूली कर रहे हैं। विशंभर दयाल शर्मा ने बताया कि पिछले हफ्ते उसके पिता ने पार्किंग स्थल पर अपनी स्कूटी खड़ी की थी। यहां पर पार्किंग ठेकेदार ने उसके पिता से 12 घंटे के 15 की जगह 30 रुपए वसूल कर लिए। जबकि 30 रुपए 24 घंटे का किराया होता है। विरोध करने पर ठेकेदार ने अभद्रता करते हुए उनकी पर्ची भी फाड़ दी।
विशंभर दयाल ने बताया कि शिकायत के कई दिनों बाद भी रेलवे की ओर से दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई की बात सामने नहीं आई है। इससे ऐसा लगता है कि यह काम सबकी आपसी मिलीभगत से हो रहा है।