यात्रियों ने रंगे हाथों पकड़ा चोर, आरपीएफ ने टीटीई ने छोड़ा, स्वराज ट्रेन का मामला

यात्रियों ने रंगे हाथों पकड़ा चोर, आरपीएफ ने टीटीई ने छोड़ा, स्वराज ट्रेन का मामला
कोटा। न्यूज़. श्री माता वैष्णो देवी कटरा-मुंबई स्वराज एक्सप्रेस में शनिवार रात यात्रियों द्वारा एक चोर को रंगे हाथों पकड़ने का मामला सामने आया है। लेकिन यात्रियों के सौंपने के बाद भी आरपीएफ और टीटीई ने चोर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। यात्रियों ने मामले की शिकायत रेलवे अधिकारियों से की है।
सहानपुर निवासी यात्री अंकित राणा ने बताया कि वह स्वराज एक्सप्रेस में अंबाला से मुंबई के लिए यात्रा कर रहा था। रात मथुरा से ट्रेन रवाना होने होने के रात 12 बजे बाद जाजमपट्टी स्टेशन के पास एक चोर ने सीट पर रखा उसका बैग उठाने की कोशिश की। इतने में उसकी नजर चोर पर पड़ गई। उसके हल्ला मचाने पर चोर भागने लगा। लेकिन यात्रियों की मदद से उसने चोर को पकड़ लिया। इसके बाद कोच में आरपीएफ और टीटीई की तलाक की गई। लेकिन उसे कोई मिला। बाद में काफी तलाश के बाद उन्हें आरपीएफ और टीटीई मिले। इसके बाद उन्होंने चोर को आरपीएफ और टीटीई के हवाले कर दिया। साथ ही मामले की शिकायत रेलवे अधिकारियों से कह दी।
रास्ते में गायब किया चोर
अंकित ने बताया कि शिकायत के बाद कोटा स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ के जवान पहुंच गए। लेकिन काफी तलाश के बाद भी इन्हें आरपीएफ के जवान और टीटीई नहीं मिले। कुछ देर बाद ट्रेन कोटा से रवाना हो गई। अंकित ने आरोप लगाया कि आरपीएफ और टीटीई ने रास्ते में ही चोर को कहीं गायब कर दिया। अंकित ने बताया कि टीटीई ने शराब पी रखी थी। टीटीई उनकी कोई शिकायत सुनने तक को तैयार नहीं था।