सोगरिया में आपस में भिड़े दो इंजन, मामले को छुपाने की कोशिश

सोगरिया में आपस में भिड़े दो इंजन, मामले को छुपाने की कोशिश
कोटा। न्यूज़. सोगरिया स्टेशन पर गुरुवार को दो इंजन आपस में भिड़ गए गए। इस टक्कर से इंजन क्षतिग्रस्त हुए हैं। रफ्तार कम रहने से बड़ा हादसा टल गया। प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।
सूत्रों ने बताया कि सुबह करीब 4:45 बजे एक विद्युत इंजन लाइन नंबर दो खड़ा था। इसी लाइन पर एक डीजल इंजन को भी खड़ा किया जाना था। इसके लिए डीजल इंजन को इस लाइन पर लाया जा रहा था। लेकिन खड़े होने की जगह इस डीजल इंजन ने विद्युत इंजन को टक्कर मार दी। इस टक्कर से विद्युत इंजन के कपलर और बफर आदि उपकरण क्षतिग्रस्त हो गए।
सूत्रों ने बताया कि फिलहाल घटना के सही कारणों का पता नहीं चला है। जांच के बाद ही स्थिति पूरी तरह स्पष्ट होगी। लेकिन माना जा रहा है कि समय रहते डीजल इंजन के ब्रेक नहीं लगने के कारण यह घटना हुई। मामले में चालक की भूमिका और इंजन की जांच की जा रही है।
मामले को छुपाने की कोशिश
मौके पर मौजूद कर्मचारियों द्वारा मामले को छुपाने की भरपूर कोशिश की गई। करीब 3-4 घंटे तक कोटा कंट्रोल रूम और अधिकारियों को मामले की कोई सूचना नहीं दी गई।
सोशल मीडिया पर मामला वायरल होने के बाद प्रशासन को घटना का पता चला। इसके बाद हरकत में आए अधिकारियों ने चालको को ड्यूटी ऑफ नहीं करने के निर्देश दिए। लेकिन चालक पहले ही ड्यूटी ऑफ कर घर जा चुके थे। इसके बाद अधिकारियों ने घर से बुलवाकर चालको के बयान दर्ज किए।
साथ ही डीजल इंजन चालक की एल्कोहॉल जांच भी करवाई। जिससे चालक के शराब के नशे में होने नहीं होने का पता चल सके। हालांकि यह जांच विद्युत इंजन चालक की नहीं की गई।
अधिकारियों ने भी की मामले को छुपाने की कोशिश
अधिकारियों ने भी इस मामले को छुपाने की भरपूर कोशिश की। मामले की पुष्टि के लिए वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजय पाल को फोन लगाया गया था। लेकिन पाल ने फोन उठाना तक जरूरी नहीं समझा।