fbpx
शनिवार , जनवरी 22 2022
Breaking News
गार्ड ने ट्रेन ले जाने से किया मना रेलवे ने थमाई चार्जशीट

गार्ड ने ट्रेन ले जाने से किया मना, रेलवे ने थमाई चार्जशीट

गार्ड ने ट्रेन ले जाने से किया मना, रेलवे ने थमाई चार्जशीट
कोटा। न्यूज़. ट्रेन ले जाने से मना करने पर रेलवे द्वारा एक गार्ड को चार्जशीट थमाने का मामला सामने आया है। गार्डों ने इसका विरोध किया है।
साथी कर्मचारियों ने बताया कि पांच दिसंबर को कोटा के एक गार्ड को गंगापुर से रतलाम मालगाड़ी ले जाने के आदेश दिए गए थे। लेकिन गार्ड ने मालगाड़ी को नॉन क्रैक और 75 किलोमीटर की रफ्तार वाली बताते हुए ड्यूटी पर जाने से मना कर दिया। इस पर कार्रवाई करते हुए अधिकारियों ने गार्ड को चार्ज शीट (एसएफ-11) थमा दी।
साथी कर्मचारियों ने बताया कि गार्ड को नियम विरुद्ध तरीके से चार्ट शीट दी गई है। कोटा के गार्ड गंगापुर से रतलाम तक 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने वाली क्रेक मालगाड़ियों का ही संचालन करते हैं। अभी तक ऐसा मामला सामने नहीं आया कि जब रनिंग स्टाफ ने 75 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने वाली नॉन क्रेक मालगाड़ी को गंगापुर से रतलाम तक ले गए हो।
गार्डो ने दी चेतावनी
गार्डों ने बताया कि मामले को लेकर वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक के समक्ष भी विरोध दर्ज कराया गया है। हालांकि प्रशासन की ओर से मामले मे अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।
गार्डों ने चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही चार्ज शीट को निरस्त नहीं किया गया तो आंदोलन की रणनीति पर विचार किया जाएगा।

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें

Check Also

राजस्थान

मुख्यमंत्री का प्रधानमंत्री को पत्र भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रतिनियुक्ति नियमों में प्रस्तावित संशोधन सहकारी संघवाद की भावना के विपरीत सरदार पटेल द्वारा ‘स्टील फ्रेम ऑफ इंडिया’ बताई गई सेवाएं भविष्य में कमजोर होंगी

Description मुख्यमंत्री का प्रधानमंत्री को पत्रभारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रतिनियुक्ति नियमों में प्रस्तावित संशोधन सहकारी …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *