ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर सुवासरा रहा बंद, निकाली रैली – कोटा

ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर सुवासरा रहा बंद, निकाली रैली
कोटा। न्यूज़. ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर रविवार को सुवासरा कस्बा पूरी तरह बंद रहा। इस दौरान नगर वासियों ने रैली निकाल कर धरना-प्रदर्शन भी किया। बाद में रेलवे द्वारा आश्वासन मिलने के बाद लोगों ने आंदोलन समाप्त किया।
बंद का आह्वान आजाद समाजवादी पार्टी द्वारा किया गया। बाद में कई संगठन और नगर के व्यापारी इसमें शामिल हो गए। बंद के दौरान नगर के प्रमुख मार्गो से होते हुए स्टेशन तक एक विशाल रैली भी निकाली गई। स्टेशन पर प्रवेश से रोकने के लिए आरपीएफ द्वारा बैरिकेट्स लगाए गए थे। स्टेशन पर नहीं जाने देने पर लोग मौके पर ही धरने पर बैठ गए। मांगे नहीं मानने तक लोगों ने उठने से मना कर दिया।
सूचना पर सुवासरा पहुंचे कोटा से सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक केके कटकवार ने लोगों को जल्द ही ट्रेनों के ठहराव को आश्वासन दिया। इसके बाद लोगों ने अपना आंदोलन समाप्त किया।
लोगों का फूट रहा गुस्सा
उल्लेखनीय है कि कोरोना के बाद से कोटा मंडल के कई छोटे स्टेशनों पर ट्रेनों का ठहराव नहीं हो रहा है। इसके चलते लोगों द्वारा लगातार धरना-प्रदर्शन किए जा रहे हैं। साथ ही प्रशासन को रोजाना ज्ञापन भी भेजे जा रहे हैं। रोज दर्जनों ट्वीट कर रेल मंत्री तक अपनी बात पहुंचाई जा रही है। अंता स्टेशन पर पिछले 2 महीने से आंदोलन लगातार जारी है। लेकिन इसके बाद भी रेलवे द्वारा ट्रेनों का ठहराव नहीं दिया जा रहा है। इसके चलते अब लोगों का गुस्सा फूटने लगा है।