Indian Railway : रेल प्रबंधक पंकज शर्मा ने संरक्षा की दृष्टि से विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया |

कोटा मंडल रेल प्रबंधक पंकज शर्मा ने आज कोटा से लेकर मुड़ेसीरामपुर तक संपूर्ण रेलखंड का संरक्षा की दृष्टि से विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया। कोटा रेलवे मण्डल डीआरएम ने सुबह 9 बजे रेल अधिकारियों के साथ कोटा से रवाना होकर सबसे पहले लबान लाखेरी रेलवे स्टेशनों के बीच लेवल क्रॉसिंग गेट संख्या 136 का निरीक्षण किया। डीआरएम ने रेलखंड में विभिन्न स्थानों पर ड्यूटी पर उपस्थित रेलकर्मियों गेटमैन, रेलवे ट्रैक मेन, स्टेशन मास्टर, सिग्नल कर्मचारियों सहित संरक्षा से जुड़े अन्य रेलकर्मियों से रूबरू होकर उनसे रेलवे की कार्यप्रणाली के बारे में पूछताछ की तथा रेलकर्मियों के संरक्षा से संबंधित ज्ञान को जांचा परखा।
डीआरएम ने सवाईमाधोपुर रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं का निरीक्षण किया । इसके अंतर्गत प्लेटफार्म, पैदल पुल,परिभ्रमण क्षेत्र, यात्री प्रतीक्षालयों सहित अन्य सभी यात्री सुविधाओं का निरीक्षण किया तथा सवाई माधोपुर स्टेशन पर संरक्षा संबंधी रजिस्टर, निरीक्षण संबधी रिकार्ड, सिग्नल फैल्योर की जानकारी ली। साफ सफाई का निरीक्षण किया तथा ड्यूटी पर उपस्थित सभी रेल कर्मचारियों को दैनिक कामकाज के दौरान संरक्षा पर विशेष ध्यान देने के लिए निर्देश दिए। डीआरएम ने इस रेल खंड में विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण के दौरान कर्व नंबर 71 का निरीक्षण किया। इसके बाद गंगापुर सिटी रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का निरीक्षण किया। यहां पर ड्राईवर गार्ड क्रू लाबी का भी संरक्षा की दृष्टि से सघन निरीक्षण किया। साथ ही ब्रिज संख्या 541 पर उतरकर यहां भी संरक्षा की दृष्टि से निरीक्षण किया। इसके अलावा भरतपुर रेलवे स्टेशन पर यात्री प्रतीक्षालय, कोच गाइडेंस सिस्टम, परिभ्रमण क्षेत्र, रिले रूम, पैनल इंटरलाकिंग आदि का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीआरएम के साथ वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजय कुमार पाल, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक तुषार सारस्वत, वरिष्ठ मंडल विद्युत अभियंता (टीआरडी), वरिष्ठ मंडल संकेत एवं दूरसंचार अभियंता (समन्वय, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त, वरिष्ठ मंडल अभियंता (मध्य), मंडल अभियंता (उत्तर) तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें :   श्री आर.के. सिंह ने बिहार में आरईसी की सीएसआर परियोजना के तहत 10 मोबाइल हेल्थ क्लीनिक 'डॉक्टर आपके द्वार' का उद्घाटन किया