Indian Railways : सोगरिया-नई दिल्ली सुपरफास्ट ट्रेन का शुरू हुआ संचालन

Indian Railways : सोगरिया-नई दिल्ली सुपरफास्ट ट्रेन का शुरू हुआ संचालन
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सोगरिया रेलवे स्टेशन से ट्रेन को दिखाई हरी झंडी| कोटा रेल मंडल से निकली ट्रेन नई दिल्ली के साथ कानपुर को भी करेगी कवर | पहले दिन करीब 45 मिनट देरी से हुई सोगरिया रेलवे स्टेशन से रवाना | बिरला ने दिए संकेत-वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भी चलेगी कोटा से

कोटा रेल मंडल के साथ कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र के लोगो को एक ओर बडी सौगात मिल गई है। मंडल के सोगरिया रेलवे स्टेशन से पहली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन को संचालन शुरू हो गया है। ये सोगरिया से नई दिल्ली के बीच रोजाना शाम को 4ः15 पर सोगरिया रेलवे स्टेशन से रवाना होगी। इस ट्रेन को आज लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सोगरिया स्टेशन से विधिवत तरिके से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। लेकिन ट्रेन संचालन के पहले ही दिन ये ट्रेन करीब 45 मिनट देरी से रवाना हुई।
आपको बता दे की ये ट्रेन न केवल नई दिल्ली जाएगी बल्कि नई दिल्ली से कानपुर भी श्रमशक्ति एक्सप्रेस ट्रेन के रूप में चलाई जाएगी। इस ट्रेन के संचालन के बाद कोटा रेल मंडल के यात्रियों को दिल्ली के साथ कानपुर के लिए भी सीधी ट्रेन मिल गई है। मीडिया से बातचीत करने पर बिरला ने कहा की काफी लम्बे समय एक ऐसी ट्रेन की मांग की जा रही थी जो की सोगरिया रेलवे स्टेशन से शुरू हो। सोगरिया स्टेशन का विस्तार होने के बाद ये पहली एक्सप्रेस ट्रेन आज से शुरू हो गई है।
इसके साथ ही आने वाले समय में देश के अलग अलग शहरो में चलने वाली वंदेमातरम ट्रेन का एक रैक कोटा से भी शुरू किया जाएगा। वहीं पहले दिन इस ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने अपने आपको खुशकिस्मत समझा।

यह भी पढ़ें :   दुबई एक्सपो में 45 हजार करोड़ से अधिक के एमओयू और एलओआई पर हुए हस्ताक्षर

यात्रियों  का कहना है की ये पल हमारे लिए एतिहासिक पल है कि इस ट्रेन के संचालन के पहले ही दिन हम इस ट्रेन में दिल्ली तक सफर कर रहे है।