Indian Railways : दयोदय ट्रेन में यात्री को परोसा घटिया खाना, वसूली दुगनी कीमत

Indian Railways : दयोदय ट्रेन में यात्री को परोसा घटिया खाना, वसूली दुगनी कीमत
Kota : अजमेर-जबलपुर दयोदय ट्रेन में रविवार को एक यात्री को दुगनी कीमत में घटिया खाना परोसने का मामला सामने आया है। रेलवे द्वारा इसे अवैध वेंडरों का कारनामा बताया जा रहा है।
जयपुर निवासी यात्री राहुल अग्रवाल ने बताया कि वह दयोदय ट्रेन से जबलपुर जा रहे थे। सवाई माधोपुर में उन्होंने खाना ऑर्डर किया। खाने में उन्हें कच्ची रोटी, घटिया चावल तथा पानी वाली पनीर की सब्जी और दाल आदि परोसा गया था। इस खाने के उससे 150 वसूल किए गए।
राहुल ने बताया कि उसने मामले की शिकायत रेल मंत्री तक कर दी। इसके बाद हरकत में आए कोटा मंडल अधिकारियों ने मामले को आईआरसीटीसी को भेज दिया। देर रात कोटा मंडल अधिकारियों ने बताया कि यह खाना सवाई माधोपुर में अवैध वेंडरों द्वारा सप्लाई किया गया है। अवैध वैंडरों के खिलाफ कार्रवाई के लिए आरपीएफ को सूचित किया गया है।
85 रुपए की थाली
सूत्रों ने बताया कि थाली में नजर आ रहे आइटम के खाने की सही कीमत मात्र 85 रुपए है। ट्रेनों में इस खाने के डेड सो रुपए वसूले जाते हैं। सूत्रों ने बताया कि यह काम आज से नहीं हो रहा। वर्षों से लगभग हर ट्रेन का यही हाल है। लगभग दुगनी कीमत देकर भी यात्री घटिया खाना खाने को मजबूर हैं। यात्रियों ने बताया कि यह हाल तो तब है जब आए दिन इसकी शिकायत की जाती है।