Indian Railways : फिर जगी बयाना में अंडरपास की उम्मीद, कलेक्टर ने लिखा सरकार को पत्र

Indian Railways : फिर जगी बयाना में अंडरपास की उम्मीद, कलेक्टर ने लिखा सरकार को पत्र
Kota Rail News :  बयाना में अंडरपास बनने की उम्मीद एक बार फिर से जागी। भरतपुर कलेक्टर ने अंडरपास के लिए बुधवार को सरकार को पत्र लिखा है। कलेक्टर ने पत्र में नगरीय विकास विभाग के प्रमुख सचिव से मांग की है कि अंडरपास के लिए राशि का आवंटन दोबारा से किया। साथ ही बयाना नगर पालिका को जमीन अधिग्रहण और अतिक्रमण मुक्त करने के निर्देश दिए जाएं। यह खबर आने के बाद बयाना वासियों में हर्ष की लहर है।
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार में 2013 में भी यहां पर अंडरपास बनाने के निर्देश दिए थे। साथ ही 5 करोड़ की राशि भी स्वीकृत की थी। लेकिन बयाना नगर पालिका द्वारा जमीन का अधिग्रहण और अतिक्रमण मुक्त नहीं करने के कारण अंडर ब्रिज का निर्माण नहीं हो सका।
अब यह मामला फिर से उखड़ गया है। अंडर ब्रिज की मांग को लेकर कस्बे वासी आंदोलनरत हैं। मंगलवार को भी ग्राम वासियों ने यहां पर धरना प्रदर्शन शुरू किया था। जिसे पर्यटन मंत्री के आश्वासन के बाद स्थगित कर दिया गया। यहां पर समय रहते अंडरपास नहीं बनने पर ग्राम वासियों ने रेल रोको आंदोलन की चेतावनी दे रखी है। इसके चलते यहां पर फिर से अंडर पास बनने का रास्ता साफ होता नजर आ रहा है।
यह है मामला
उल्लेखनीय है कि बयाना स्टेशन के एक तरफ अधिकतर आबादी रहती है। स्कूल, अस्पताल, बाजार और बस स्टैंड आदि सभी सुविधाएं इसी तरह हैं। ऐसे में दूसरी तरफ से ग्रामीणों को रेल पटरियों पर अपनी जान जोखिम में डालकर इधर आना पड़ता है। इसके चलते पिछले 40 सालों में यहां पर 80 लोग ट्रेन की चपेट में आकर अपनी जान गवा चुके हैं।
इसके चलते यहां पर अंडर ब्रिज की मांग को लेकर शिशों का नगला ग्रामवासी काफी लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं।