Indian Railways : फिर हुआ अंडर ब्रिज हादसा, रेलकर्मी का पांव टूटा, 7 दिन में दूसरी घटना

Indian Railways : फिर हुआ अंडर ब्रिज हादसा, रेलकर्मी का पांव टूटा, 7 दिन में दूसरी घटना

सवाई माधोपुर में अंडर ब्रिज निर्माण कार्य के दौरान शनिवार को फिर एक हादसा हो गया। काम के दौरान एक रेल कर्मचारी का पांव टूट गया। कर्मचारी का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है।
सूत्रों ने बताया कि रविवार को रणथंभौर और मखोली के बीच क्रासिंग गेट पर अंडर पास बनाया जाएगा। शनिवार को इस अंडरपास की तैयारी की जा रही थी। काम में कई रेल कर्मचारी और मशीनें जुटी हुई थीं।
कर्मचारियों द्वारा गेट पर पुराने जमे हुए सीमेंट कंक्रीट के स्लोप को हटाया जा रहा था। तभी अचानक एक स्लोप ट्रैकमेंटेनर शरीफ खान के दाएं पांव पर गिर गया। इसके चलते शरीफ का पांव टूट गया।
इसके बाद साथी कर्मचारी एंबुलेंस में शरीफ को लेकर रेलवे अस्पताल पहुंचे। यहां से शरीफ को निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। यहां शरीफ के पांव में प्लास्टर चढ़ाया गया।
बड़ा हादसा टला
इस घटना के समय गनीमत रही कि बड़ा हादसा टल गया। सीमेंट कंक्रीट का स्लोप कर्मचारी के शरीर के अन्य हिस्से पर गिरने से बड़ा हादसा भी हो सकता था।
पिछले रविवार को भी हुई थी घटना
उल्लेखनीय है कि पिछले रविवार को भी रणथंभौर के पास अंडर ब्रिज निर्माण कार्य के दौरान एक कर्मचारी बिजली के खंबे से नीचे गिर कर घायल हो गया था। मामले में खास बात यह है कि इस घटना के दौरान विभिन्न विभागों के कई अधिकारी भी मौजूद थे।
एक ट्रैकमैन की हो चुकी है मौत
उल्लेखनीय है कि करीब 9 महीने पहले कोटा-डकनिया स्टेशन के बीच अंडर ब्रिज निर्माण कार्य के दौरान मिट्टी में दबने वसीम की मौत हो गई थी। इस घटना के समय भी अधिकारी मौके पर मौजूद थे। लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते वसीम की मौत हो गई। यही हादसा रणथंभौर में दो बार होते-होते बच गया।
गौरतलब है कि वसीम के मौत की जांच अब तक पुरी नहीं हो सकी है।