Indian Railways : बूंदी रेलवे डिस्पेंसरी में चोरी, उड़ाया कंप्यूटर

Indian Railways : बूंदी रेलवे डिस्पेंसरी में चोरी, उड़ाया कंप्यूटर

Kota Rail News :  बूंदी स्थित रेलवे डिस्पेंसरी में रविवार रात चोरी हो गई। खिड़की तोड़कर चोर डिस्पेंसरी ने रखा कंप्यूटर ले उड़े। सोमवार सुबह ड्यूटी पर पहुंचे कर्मचारियों को घटना का पता चला। इसके बाद कर्मचारियों ने मामले की सूचना तुरंत रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) को दी।सूचना पर मौके पर पहुंची आरपीएफ ने घटनास्थल का निरीक्षण कर चोरी का मामला दर्ज किया। आरपीएफ ने बताया कि फिलहाल चोरों का पता नहीं चला है। मामले की जांच जारी है।
अन्य किसी चीज को नहीं लगाया हाथ
आरपीएफ ने बताया कि चोरों ने यहां पर अन्य किसी चीज को हाथ तक नहीं लगाया। इसे देखते हुए लग रहा है कि चोर यहां सिर्फ कंप्यूटर और मोनिटर चुराने ही आए थे।
सीएमडी आज कोटा में
मुख्य चिकित्सा निदेशक (सीएमडी) एके श्रीवास्तव अपने एक दिवसीय दौरे पर बुधवार को कोटा आएंगे। जबलपुर-अजमेर दयोदय एक्सप्रेस से पहुंच कर श्रीवास्तव कोटा रेलवे अस्पताल और शामगढ़ डिस्पेंसरी का निरीक्षण करेंगे। श्रीवास्तव का रात को वापस जबलपुर लौटने का कार्यक्रम है।
डॉक्टर लीला जोशी 12 को कोटा में
पद्मश्री पुरस्कार प्राप्त डॉक्टर लीला जोशी 12 मार्च को कोटा आएंगी। लीला का दुरंतो एक्सप्रेस से कोटा पहुंचने का कार्यक्रम है। पदमश्री मिलने पर लीला का यहां रेलवे अस्पताल में जोरदार स्वागत और सम्मान किया जाएगा।
इसके अलावा महिला कल्याण संगठन और शहर की कई संस्थाएं भी लीला का सम्मान करेंगी। लीला का अगले दिन अमृतसर-मुंबई स्वर्ण मंदिर मेल से वापस रतलाम लौटने का कार्यक्रम है।
पहली बार आएंगी कोटा
उल्लेखनीय है कि पदम श्री मिलने के बाद लीला पहली बार कोटा आएंगी।
गौरतलब है कि लीला ने करीब 22 साल तक लगातार कोटा रेलवे अस्पताल में अपनी सेवाएं दी हैं।
सेवानिवृत्ति के बाद लीला रतलाम में गरीबों और आदिवासियों के स्वास्थ्य पर बहुत काम कर रही हैं। इस काम के लिए केंद्र सरकार ने पिछले दिनों लीला को पद्मश्री से सम्मानित किया।