Indian Railways : नेताजी के साथ नजर आया करोड़ों रुपए फिटकरी परिवहन घोटाले का जिम्मेदार, यह रिश्ता क्या कहलाता

Indian Railways : नेताजी के साथ नजर आया करोड़ों रुपए फिटकरी परिवहन

घोटाले का जिम्मेदार, यह रिश्ता क्या कहलाता

Kota Rail News :  करोड़ों रुपए ऐलम (फिटकरी) पाउडर परिवहन घोटाले वाली फर्म का मालिक इन दिनों एक नेता जी के साथ नजर आ रहा है। इस मालिक को नेताजी के साथ हर कार्यक्रम में देखा जा सकता है। बिना इस बात को छुपाए इस मालिक ने नेता जी के साथ अपनी फोटो भी फेसबुक तक पर अपलोड कर रखी है। इसकी चर्चा भी हो रही है।
मामले को लेकर इस मालिक की नेताजी के साथ घंटो गुप्त मीटिंग होने की बात भी सामने आ रही है।
उल्लेखनीय है कि इस घोटाले में हाडोती के इस नेताजी और राजस्थान के एक मंत्री का हाथ होने की बात सामने आ रही है। संभवत यही कारण है कि दोषियों पर कार्रवाई की जगह रेलवे खुद इस मामले में लीपापोती करने में लगी हुई है। रेलवे ने मार्बल पाउडर को पुट्टी साबित करने में अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है।
उल्लेखनीय है कि कोटा माल गोदाम से चोरी छिपे भेजे गए कोटा स्टोन मामले में भी इन नेताजी का नाम सामने आया था। इस मामले में पार्टी पर करीब 8 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया था, लेकिन नेताजी की मेहरबानी के चलते जिम्मेदार अधिकारियों पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी थी।
यह है मामला
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों मांडलगढ़, कोटा और भरतपुर माल गोदाम से एलम पाउडर की जगह मार्बल पाउडर भेजे जाने का मामला सामने आया था। यह माल असम गुवाहाटी के लिए ट्रेनों के जरिए भेजा गया था।
गौरतलब है कि रेलवे में मार्बल पाउडर परिवहन का किराया एलम से ज्यादा है। किराया बचाने के लिए पार्टी ने मार्बल पाउडर को एलम पाउडर बता दिया।अधिकारियों ने भी अपनी आंखें बंद रखीं। इसके चलते ठेकेदार फर्म ने पिछले दो साल में कोटा, मांडलगढ़ और भरतपुर से एलम पाउडर की सैकड़ों गाड़ियां भेज दीं। इससे रेलवे को पिछले 2 साल में 100 करोड रुपए से अधिक का चूना लगने का अंदेशा है।