Indian Railways : आरपीएफ जवान पर हमले के दो आरोपी गिरफ्तार, चौमहला की घटना

Indian Railways : आरपीएफ जवान पर हमले के दो आरोपी गिरफ्तार, चौमहला की

घटना

Kota Rail News : चौमहला में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) जवान नारायण सिंह पर हमले के आरोप में कोटा राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने मंगलवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों को बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।
थाना अधिकारी गोपाल लाल ने बताया कि आरोपी के नाम गिरिराज (20) और राकेश (25) है। यह दोनों कंजर जाति के हैं तथा झालावाड़ थाना गंगधार रावतपुरा के रहने वाले हैं।
इन दोनों ने अपने तीन-चार साथियों के साथ चौमहला में खड़ी मालगाड़ी से गेहूं की बोरियां चोरी करने की कौशिक की था। तभी मौके पर पहुंचे नारायण सिंह ने उन्हें रोकने की कोशिश की। इस दौरान चोरों ने सिर पर सरिए से वार कर नारायण सिंह को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। घायल होने के बाद भी नारायण सिंह ने एक आरोपी को पकड़ लिया था तथा आरोपी फरार हो गए थे। बाद में आरपीएफ ने इस आरोपी को जीआरपी के हवाले कर दिया था।
इस घटना के बाद नारायण सिंह का चौमहला से झालावाड़ रेफर कर दिया था। बाद में झालावाड़ से कोटा निजी अस्पताल रेफर किया गया था। नारायण सिंह की हालत में फिलहाल सुधार है। इस बहादुरी पर पश्चिम-मध्य रेलवे महाप्रबंधक सुधीर गुप्ता ने नारायण सिंह को 10 हजार रुपए का इनाम भी दिया है।