Indian Railways : रावंठारोड में फिर निकली तेज रफ्तार से गाड़ी, चालक के पास नहीं था कौशन आर्डर, 5 दिन में दूसरी घटना

Indian Railways : रावंठारोड में फिर निकली तेज रफ्तार से गाड़ी, चालक के पास

नहीं था कौशन आर्डर, 5 दिन में दूसरी घटना

Kota Rail News : रावंठारोड और आलनिया स्टेशनों के बीच कौशन आर्डर (सतर्कता आदेश) के बावजूद फिर से एक गाड़ी तेज रफ्तार से निकलने का मामला सामने आया है। इस बार यह घटना मालगाड़ी के साथ हुई। यहां से मालगाड़ी 20 की जगह 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से निकल गई। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।
मामले में चालक के पास कौशन ऑर्डर की कॉपी नहीं होने की बात सामने आ रही है। तेज रफ्तार से गाड़ी निकलते देख गार्ड ने चालक को सचेत किया। इसके बाद चालक ने आनन-फानन में ब्रेक लगाकर मालगाड़ी को खड़ा किया। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। गाड़ी कौशन आर्डर पार कर चुकी थी। गार्ड के पास कौशन आर्डर मौजूद था। प्रशासन द्वारा मामले की जांच की जा रही है।
5 दिन में दूसरी घटना
उल्लेखनीय है कि शनिवार को भी यहां से त्रिवेंद्रमपुरम-निजामुद्दीन राजधानी भी 20 किलोमीटर प्रति घंटे की जगह तेज रफ्तार से निकल गई थी। गनीमत रही कि तब भी यहां कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ था।
इस ट्रेन के चालक के पास भी कौशन आर्डर नहीं होने की बात सामने आ रही है। फिलहाल मामले की पुष्टि नहीं हुई है। प्रशासन द्वारा मामले की जांच की जा रही है। लेकिन है कि अंडर ब्रिज निर्माण कार्य के चलते यहां पर चालको को 20 किलोमीटर प्रति घंटे की गाड़ी चलाने के आदेश हैं। इसके बावजूद भी बार-बार तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने की घटनाएं सामने आ रही हैं।