Indian Railways : सहायक संरक्षा अधिकारी की मौजूदगी में हुआ जाजमपट्टी हादसा

Indian Railways : सहायक संरक्षा अधिकारी की मौजूदगी में हुआ जाजमपट्टी हादसा,

डाउन लाइन का ब्लॉक लेकर अप में काम करने का मामला

Kota Rail News : भरतपुर-मथुरा के बीच स्थित जाजमपट्टी में डाउन लाइन में ब्लॉक की जगह अप लाइन में काम करने के मामले में शनिवार को नया मोड़ आया है। घटना के समय सहायक मंडल संरक्षा अधिकारी आरएल मीणा भी जाजमपट्टी में मौजूद थे। मीणा कोटा से त्रिवेंद्रम-निजामुद्दीन ट्रेन से सुबह करीब 10:15 बजे भरतपुर पहुंचे थे। भरतपुर से मीणा चाय-नाश्ता और पानी की बोतल लेकर मुंबई-अमृतसर स्वर्ण मंदिर मेल से जाजमपट्टी पहुंचे थे। जाजमपट्टी में निरीक्षण के बाद मीणा निजामुद्दीन-जनशताब्दी एक्सप्रेस से कोटा पहुंचे थे। हालांकि इन दोनों ट्रेनों का जाजमपट्टी में ठहराव नहीं है। पर मीणा को उतारने और चढाने के लिए दोनों ट्रेनों को यहां रोका गया था।
मीणा को नहीं मामले की जानकारी
सहायक मंडल समीक्षा अधिकारी होने और घटना के दिन मामले में खास बात यह है कि जाजमपट्टी में होने के बावजूद भी मीणा को मामले की कोई जानकारी नहीं है। पूछने पर मीणा ने बताया कि उन्हें घटना की कोई जानकारी नहीं है। वह घटनास्थल पर नहीं थे। वह निरीक्षण के लिए जाते रहते हैं। बातचीत के दौरान नाराज मीणा ने कहा कि जो तुम्हें जानकारी दे रहा है उससे पता कर लो।
अभी तक नहीं हुई कार्रवाई
मामले में जिम्मेदारों के खिलाफ अभी तक प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई या जांच की बात सामने नहीं आई है।
इधर, शनिवार को भी कई अधिकारी जाजमपट्टी पहुंचे। जहां अधिकारी कर्मचारियों से पूछताछ कर सूचना देने वालों की तलाश में जुटे रहे। इसके लिए कर्मचारियों को डराने और धमकाने की बात भी सामने आ रही है।
हालांकि मामले से संबंधित अधिकारी अधिकारी इस पूरी घटना को गलत साबित करने में जुटे रहे।
इस दौरान घटनास्थल के कुछ वीडियो ऑफ फोटोग्राफी भी सामने आए हैं। जिसमें कुछ कर्मचारी पटरी पर काम करते और ट्रेन खडी नजर आ रही है।