Indian Railways : देहरादून ट्रेन का एसी हुआ फेल, यात्रियों ने किया हंगामा

Indian Railways : देहरादून ट्रेन का एसी हुआ फेल, यात्रियों ने किया हंगामा

Indian Railways : देहरादून ट्रेन का एसी हुआ फेल, यात्रियों ने किया हंगामा

Kota Rail News : बांद्रा-देहरादून ट्रेन (19019) का गुरुवार को अचानक वातानुकूलित सिस्टम (एसी) फेल हो गया। इसके चलते यात्रियों ने कोटा स्टेशन पर हंगामा कर दिया। यात्रियों ने दो बार चेन पुलिंग कर ट्रेन नहीं चलने दी। यात्री रिफंड देने की मांग पर अड गए। बाद में अधिकारियों की समझाइश के बाद यात्री बड़ी मुश्किल से शांत हुए। इस घटना के चलते ट्रेन करीब 10 मिनट लेट हो गई।
यात्रियों ने बताया कि थर्ड एसी रतलाम के से काम नहीं कर रहा था। कोटा कंट्रोल रूम को इसकी सूचना भी दी गई थी। लेकिन इसके बावजूद जी कोटा स्टेशन पर एसी को ठीक नहीं किया गया। यात्रियों ने बताया कि एसी का कंप्रेसर ठीक से काम नहीं कर रहा था। इसके चलते कोच में पर्याप्त ठंडाई नहीं हो रही थी। हालांकि बाद में कर्मचारियों ने कंप्रेसर करने का भी दावा किया था। लेकिन इसका असर कोच में नजर नहीं आ रहा था। इसके बाद यात्रियों ने ट्रेन की चेन पुलिंग कर हंगामा करना शुरू कर दिया। सूचना पर स्टेशन निदेशक शशि भूषण शर्मा और आरपीएफ भी मौके पर पहुंचे गई।
शर्मा और आरपीएफ की काफी समझाइश के बाद यात्री जैसे तैसे शांत हुए। शर्मा ने थर्मामीटर से जांच कराकर कोच में पर्याप्त कूलिंग होने की बात भी कही।
इसके बाद टैन शाम करीब 6:05 बजे रवाना हुई।
यात्री की हुई तबीयत खराब
देहरादून ट्रेन में ही एक 58 वर्षीय यात्री सुरेश की अचानक तबीयत खराब हो गई। सुरेश को घबराहट होने और पीठ में दर्द की शिकायत थी। सुरेश की हाल ही में बाईपास सर्जरी हुई है।
मामले की गंभीरता देखते हुए कोटा अधिकारियों और रेलवे डॉक्टरों को सूचित किया गया। ट्रेन कोटा पहुंचने पर शशि भूषण शर्मा, स्टेशन उपाधीक्षक (वाणिज्य) आरके कपूर और मेडिकल स्टाफ द्वारा सुरेश को अटेंड किया गया। डॉक्टर कमल सुमन की सलाह और दवाइयों के बाद सुरेश ने अपनी तबीयत में कुछ सुधार महसूस किया। सुरेश सूरत से हरिद्वार जा रहे थे। तबीयत में सुधार होता देख सुरेश में अपना सफर आगे जारी रखने का निर्णय लिया।

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें