railway News

Indian Railways : बारां पार्सल कार्यालय में अवैध वसूली, गलत जगह बुक हो रहा सामान

Indian Railways : बारां पार्सल कार्यालय में अवैध वसूली, गलत जगह बुक हो रहा सामान

Kota Rail News : बारां पार्सल कार्यालय में अवैध वसूली का धंधा जोरों से चल रहा है। यहां पर माल बुक कराने वाले यात्रियों और व्यापारियों को जमकर लूटा जा रहा है। साथ ही माल भी गलत जगह बुक किया जा रहा है। इसके चलते ग्राहकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
ऐसा ही एक मामला बुधवार को भी सामने आया है। यात्री ने बताया कि उसने पिछले दिनों उसने एक ड्रेसिंग टेबल बारां से कुचामन नगौर के लिए बुक कराई थी। बुकिंग के लिए बाबू ने दलाल के जरिए उससे किराए के अलावा 100 रुपए अधिक वसूल कर लिए। इस पैसे की कोई रसीद भी नहीं दी गई। विरोध करने पर बाबू ने यात्री को बताया यहां ट्रेन में माल चढ़ाने के पैसे अलग से लिए जाते हैं।
यात्री ने बताया कि इसके अलावा बाबू ने माल भी गलत जगह बुक कर दिया। पार्सल लेने की सुविधा नहीं होने के बावजूद भी बाबू ने कुचामन के लिए ड्रेसिंग टेबल को बुक कर दिया। वह ड्रेसिंग टेबल के लिए कुचामन चक्कर लगाता रहा। बाद में पता कुचामन के लिए माल बुक नहीं होता। इसके बाद उसने मकराना जाकर अपनी ड्रेसिंग टेबल प्राप्त की।
यात्री ने बताया कि पता नहीं होने के कारण उसने कुचामन के लिए ड्रेसिंग टेबल बुक कराई थी। लेकिन बाबू को तो इस बात की जानकारी होना चाहिए। बाबू अपनी मनमर्जी से बिना डिलीवरी वाले स्टेशनों पर भी माल की बुकिंग कर रहे हैं।

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें