Indian Railways : मीणा बने स्टेशन डायरेक्टर, परमार सीनियर डीएमई, निर्णय पर उठे सवाल

Indian Railways : मीणा बने स्टेशन डायरेक्टर, परमार सीनियर डीएमई, निर्णय पर उठे सवाल

Kota Rail News :  नंदकिशोर मीणा को कोटा स्टेशन डायरेक्टर बनाया गया है। मीणा अभी तक कोटा में ही सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक पद पर तैनात थे। मीणा यहां शशि भूषण शर्मा की जगह लेंगे। शर्मा का स्थानांतरण कोटा में ही सहायक मंडल परिचालन प्रबंधक पद पर किया गया है।
इसके अलावा वरिष्ठ मंडल मैकेनिकल इंजीनियर (सीनियर डीएमई) (कोचिंग) बक्स खालिद शकूर का स्थानांतरण कोटा रेलवे वर्कशॉप में उप मुख्य यांत्रिक अभियंता (द्वितीय) पी निंबालकर की जगह किया गया है। निंबालकर को वर्कशॉप में ही उप मुख्य यांत्रिक इंजीनियर (प्रथम) सोहन सिंह परमार की जगह लगाया गया है। सोहन सिंह का स्थानांतरण बक्स की जगह किया गया है।
इसी तरह मंडल परिचालन प्रबंधक श्याम सिंह बेड़िया का स्थानांतरण कोटा में ही मंडल वाणिज्य प्रबंधक पद पर किया गया है। साथ ही सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक रवि प्रकाश शर्मा को कोटा में ही सहायक मंडल परिचालन प्रबंधक पद पर लगाया गया है। इसी तरह सहायक परिचालन प्रबंधक आलोक अग्रवाल इसी पद पर गुड्स का काम देखेंगे।
निर्णय पर उठे सवाल
प्रशासन द्वारा किए गए इन स्थानांतरण ऊपर सवाल उठाए जा रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि यह आदेश अचानक निकाले गए हैं। इसके बारे में उन्हें न कुछ बताया गया और न ही उनकी इच्छा का ध्यान रखा गया। आदेश निकलने के बाद अधिकारियों को अपने स्थानांतरण का पता चला।
अधिकारियों ने बताया कि इच्छा के विपरीत कोटा में बक्स की जगह स्थानांतरित किए गए कुमार आशीष ने यह आदेश नहीं माने थे। 15 दिन गायब रहने के बाद प्रशासन को आखिरकार कुमार के आदेश रद्द करने पड़े थे।
अधिकारियों ने बताया कि इसी तरह प्रशासन ने एक साथ पांच सहायक मंडल परिचालन अधिकारी बना दिए। जिसमें से तीन तो गुड्स के ही अधिकारी हैं।
इसी तरह कई अधिकारियों का निर्धारित समय पूरा होने से पहले ही स्थानांतरण कर दिया गया। साथ ही अधिकारियों की सेवानिवृत्ति का ध्यान भी नहीं रखा गया। मामले में कई अधिकारियों ने मन मर्जी से और कर्मचारी संगठनों के दबाव में स्थानांतरण की भी बात कही।
अक्टूबर में सेवानिवृत्त होंगे बक्स
उल्लेखनीय है कि बक्स की इसी साल अक्टूबर में सेवानिवृत्ती हैं। इसी तरह नंदकिशोर मीणा की सेवानिवृत्ति में भी एक साल से कम का समय बचा है।
मीणा बने स्टेशन डायरेक्टर, परमार सीनियर डीएमई, निर्णय पर उठे सवाल
कोटा। न्यूज़. नंदकिशोर मीणा को कोटा का स्टेशन डायरेक्टर बनाया गया है। मीणा अभी तक कोटा में ही सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक पद पर तैनात थे। मीणा यहां शशि भूषण शर्मा की जगह लेंगे। शर्मा का स्थानांतरण कोटा में ही सहायक मंडल परिचालन प्रबंधक पद पर किया गया है।
इसके अलावा वरिष्ठ मंडल मैकेनिकल इंजीनियर (सीनियर डीएमई) (कोचिंग) बक्स खालिद शकूर का स्थानांतरण कोटा रेलवे वर्कशॉप में उप मुख्य यांत्रिक अभियंता (द्वितीय) पी निंबालकर की जगह किया गया है। निंबालकर को वर्कशॉप में ही उप मुख्य यांत्रिक इंजीनियर (प्रथम) सोहन सिंह परमार की जगह लगाया गया है। सोहन सिंह का स्थानांतरण बक्स खालिद की जगह किया गया है।
इसी तरह मंडल परिचालन प्रबंधक श्याम सिंह बेड़िया का स्थानांतरण कोटा में ही मंडल वाणिज्य प्रबंधक पद पर किया गया है। साथ ही सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक रवि प्रकाश शर्मा अब कोटा में ही सहायक मंडल परिचालन प्रबंधक का काम देखेंगे। सहायक परिचालन प्रबंधक आलोक अग्रवाल इसी पद पर गुड्स का काम देखेंगे।