Indian Railways : रेलवे वर्कशॉप के 144 कर्मचारी पुरस्कृत

Indian Railways : रेलवे वर्कशॉप के 144 कर्मचारी पुरस्कृत

Kota Rail News : माल डिब्बा मरम्मत कारखाना (वर्कशॉप) में शनिवार को 67वां रेल सप्ताह समारोह मनाया गया।
समारोह में मुख्य कारखाना प्रबंधक मनीष गुप्ता ने कुल 144 कर्मचारियों को पुरस्कृत किया। इसके अलावा कल्याण निरीक्षक मेघश्याम, मुख्य कार्यालय अधीक्षक दुर्गा लाल सेन तथा मुकेश कुमार मीणा सहित 10 कर्मचारियों को मैन ऑफ द मंथ पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया। पुरस्कृत सभी कर्मचारियों को प्रमाण-पत्र को नगद इनाम दिया गया।
सामुदायिक भवन में आयोजित इस समारोह में गुप्ता ने सराहनीय प्रदर्शन के लिए लिफ्टिंग एवं व्हील शॉप, गुणवत्ता में सुधार के लिए बॉक्स शॉप, स्वच्छता के लिए रोलर बेयरिंग तथा सर्वश्रेष्ठ उपस्थिति शील्ड पेंट्स शॉप को प्रदान की गई।
इसके अलावा गुप्ता ने गुप्ता ने रेल मंत्री अवार्ड प्राप्त वेल्डर दर्शना महावर तथा जीएम से पुरस्कृत सहायक निर्माण प्रबंधक मोक्ष गौतम का भी सम्मान किया।
Indian Railways : रेलवे वर्कशॉप के 144 कर्मचारी पुरस्कृत
ओवर ऑल शील्ड मिलना गर्व की बात
समारोह में में गुप्ता ने सभी कर्मचारियों को शुभकामनाएं और बधाई देते हुए कहा कि भारतीय रेलवे की पंडित गोविंद बल्लभ पंत ओवर ऑल एफिशिएंसी शील्ड पश्चिम-मध्य रेलवे को मिलना गर्व की बात है। इसके अलावा यांत्रिक विभाग को भी ओवरऑल एफिशिएंसी शील्ड प्राप्त हुई है। इसमें कोटा कारखाने के कर्मचारियों की विशेष भूमिका रही।
वर्कशॉप का तीन प्रतिशत अधिक आउट-टर्न
समारोह में गुप्ता ने बताया कि इस वर्ष वर्कशॉप ने लक्ष्य से 3 प्रतिशत अधिक आउट-टर्न दिया है। यह गत वर्ष की अपेक्षा 8 प्रतिशत अधिक है। गुप्ता ने बताया कि इसके अलावा डिब्बों की मरम्मत में लगने वाले साईकल टाइम को भी 61 प्रतिशत कम किया गया है। गुप्ता ने बताया कि इसके अलावा ट्रेनों के दो भागों में बंटने तथा 90 दिन मे सिक होने के सबसे कम मामले कोटा वर्कशॉप के नाम दर्ज हैं। इसके अलावा हॉट एक्सल मामले में भी कोटा कारखाना पूरी भारतीय रेलवे में दूसरे नंबर है।
यह रहे मौजूद
समारोह की विशिष्ट अतिथि महिला कल्याण संगठन के उपाध्यक्ष मनीषा गुप्ता थीं। इसके अलावा मंजू निंबालकर, साक्षी गुप्ता, उप मुख्य यांत्रिक इंजीनियर प्रज्ञेश एवं सोहन सिंह परमार तथा उप वित्त सलाहकार हेमराज मीणा सहित बड़ी संख्या में अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।