Indian Railways : गुना में लाल सिग्नल पार करने पर कोटा के ड्राइवर बर्खास्त, सुपरवाइजर भी दंडित

Indian Railways : गुना में लाल सिग्नल पार करने पर कोटा के ड्राइवर बर्खास्त,

सुपरवाइजर भी दंडित

Kota Rail News : भोपाल मंडल के गुना स्टेशन पर लाल सिग्नल पार करने पर कोटा के दो ड्राइवरों को नौकरी से बर्खास्त (रिमूव फॉर सर्विस) कर दिया गया है। साथ में सुपरवाइजर को भी दंडित किया गया है।
साथी कर्मचारियों ने बताया कि करीब 3 महीने पहले चालक राजेश मीणा और सहायक चालक मुकेश मीणा माल गाड़ी लेकर गुना गए थे। यहां पर गलती से दोनों से लाल सिग्नल पार हो गया। इसके बाद प्रशासन ने दोनों को निलंबित कर चार्जशीट (एसएफ-5) थमा दी। निलंबन के दौरान राजेश से ट्रेक्शन लोकोमोटिव कंट्रोल (टीएलसी) ऑफिस में और मुकेश से गार्ड-ड्राइवर लोबी में काम लिया जा रहा था।
जांच के बाद बर्खास्त
इस घटना की जांच पहले भोपाल मंडल द्वारा की गई थी। इसके बाद कोटा मंडल ने भी मामले की पड़ताल की थी। जांच के बाद प्रशासन ने राजेश और मुकेश को दोनों को नौकरी से निकाल दिया। इसके अलावा प्रशासन ने चालको के सुपरवाइजर (मुख्य लोको निरीक्षक) रामअवतार मीणा के भी 2 साल के इंक्रीमेंट (वेतन वृद्धि) बंद कर दिए हैं।
लाल सिग्नल पार कई चालक कर रहे हैं नौकरी
वही मामले में कर्मचारियों ने बताया कि कोटा मंडल में ऐसे कई चालक हैं जो लाल सिग्नल पार कर चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी इन्हें नौकरी से बर्खास्तगी का दंड नहीं दिया गया। इनमें से कई चालक तो सवारी गाड़ियां तक के डेंजर क्रॉस कर चुके हैं।