fbpx
Breaking News

’राज सेवा के कार्मिक अपने परिवारजनों एवं परिचित लाभार्थियों को लगवाएंगे टीके’-राजस्थान

(कोविड-19 टीकाकरण स्टेट टॉस्क फोर्स बैठक)
’राज सेवा के कार्मिक अपने परिवारजनों एवं परिचित लाभार्थियों को लगवाएंगे टीके’
जयपुर, 6 अप्रेल। प्रदेश में कोविड़-19 संक्रमण के नियंत्रण, रोकथाम एवं बचाव में टीकाकरण की अहम् भूमिका है । अप्रेल माह में 45 वर्ष की उम्र से अधिक समस्त व्यक्तियों के टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। विभिन्न विभागों में कार्यरत राज्य सेवा के कार्मिकों का सहयोग लेकर उनके सभी परिवारजनों एवं परिचित लाभार्थी व्यक्तियों को भी इस माह में टीके लगाये जायेंगे।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन सचिव श्री सिद्धार्थ महाजन ने मंगलवार को स्वास्थ्य भवन से वीडियो क्रांफ्रेस के जरिए आयोजित कोविड.19 टीकाकरण की स्टेट टॉस्क फोर्स बैठक में यह जानकारी दी। उन्हाेंेने विभिन्न कार्यरत संगठनों व एशोसिएशन के पदाधिकारियों व सदस्यों को भी यथाशीघ्र  टीकाकृत करने के निर्देश दिये।  राजकीय सहयोगी विभागों के अधिकारियों-कर्मचारियों का मोटीवेटर के रूप सहयोग लेकर 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को टीकाकृत करने की आवश्यकता प्रतिपादित की। उन्होंने राजकीय विभाग व निकायों द्वारा टीकाकरण हेतु दिवस निर्धारित कर मिशन मोड में टीकाकरण कार्य में सहयोग करने की अपील की है।
मिशन निदेशक एनएचएम श्री नरेश कुमार ठकराल ने बताया कि अप्रेल माह में राजकीय अवकाश सहित प्रतिदिन सभी राजकीय व निजी निर्धारित टीकाकरण केन्द्रों पर कोविड.19 टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध की जा रही है। उन्होंने टीकाकरण व्यवस्थाओं की विस्तार से जानकारी दी।
बैठक में निदेशक आरसीएच डॉ एल.एस.ओला, अतिरिक्त निदेशक डॉ. ओ.पी.थाकन परियोजना, निदेशक टीकाकरण डॉ रघुराज सिहं सहित महिला बाल विकास, शिक्षा विभाग, चिकित्सा शिक्षा, पंचायती राज, गृह विभाग, खाद्य आपूर्ति, परिवहन विभाग, रेलवे, रक्षा, ऊर्जा, स्वायत्त शासन इत्यादि विभागों के अधिकारिगण मौजूद थे।

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe

Check Also

मुख्य समाचार

मुख्य समाचार ■ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडन के निमंत्रण पर आज …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *