JNU हिंसा मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई

JNU हिंसा मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई

दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में जनवरी 2020 में हुई हिंसा मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. ये जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक सवाल के जवाब में संसद में दी है.

लोकसभा सांसद दयानिधि मारन ने 3 अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्रालय से जेएनयू की घटना से जुड़ा सवाल पूछा था. मारन ने अपने सवाल में पूछा था कि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के परिसर में जनवरी 2020 में हुई हिंसा की जांच के लिए क्या कदम उठाए गए हैं और इस मामले में दिल्ली पुलिस की जांच कहां तक पहुंची है?

यह भी पढ़ें :   यूनिवर्सिटी का फैसला- सावरकर और सुषमा स्वराज के नाम पर रखे जाएंगे DU के कॉलेजों के नाम

इसके साथ ही ये सवाल भी किया गया था कि क्या इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी की गई है? इन दोनों ही सवालों का जवाब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय की तरफ से दिया गया.

नित्यानंद राय ने अपने जवाब में बताया, दिल्ली पुलिस ने सूचित किया है कि जनवरी 2020 में जेएनयू परिसर में हुई हिंसा के संबंध में पुलिस स्टेशन वसंत कुंज में दर्ज 3 मामलों की जांच करने के लिए क्राइम ब्रांच की एक विशेष जांच टीम गठित की गई है. की गई जांच में अन्य बातों के साथ-साथ गवाहों की जांच, फुटेज का संग्रहण एवं विश्लेषण और पहचाने गए संदिग्धों की जांच शामिल है.