भ्रष्टाचार रोकने के लिए चलेगा अब बड़ा अभियान, पकड़े जाने पर होगी कड़ी कार्रवाई

भ्रष्टाचार रोकने के लिए चलेगा अब बड़ा अभियान, पकड़े जाने पर होगी कड़ी कार्रवाई

राष्ट्रिय दिल्ली में भ्रष्टाचार रोकने के लिए अब बड़ा अभियान चलाया जाएगा. दिल्ली के मुख्य सचिव विजय कुमार देव ने सतर्कता विभाग और एंटी करप्शन ब्यूरो के शीर्ष अधिकारियों के साथ दिल्ली सचिवालय में एक हाईलेवल समीक्षा बैठक की है. दिल्ली के मुख्य सचिव विजय कुमार देव ने सार्वजनिक विभागों-कार्यालयों में अभियान चलाने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें :   यूनिवर्सिटी का फैसला- सावरकर और सुषमा स्वराज के नाम पर रखे जाएंगे DU के कॉलेजों के नाम

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान में उन्हीं अधिकारियों को लगाया जाए जिनका ट्रैक रिकॉर्ड बेहतरीन रहा हो और कभी किसी प्रकार के आरोप न लगे हों. सभी विभागीय अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों में तुरंत सीसीटीवी कैमरे लगवाएं. जिससे कार्यालयों में आने-जाने वालों पर कड़ी निगाह रखी जा सके. भ्रष्टाचार के मामले में लिप्त पाए जाने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को आईपीसी की एंटी करप्शन की विभिन्न धाराओं में आरोपी बनाया जाएगा.

दिल्ली के मुख्य सचिव विजय कुमार देव ने सतर्कता विभाग और एंटी करप्शन ब्यूरो के शीर्ष अधिकारियों के साथ दिल्ली सचिवालय में एक हाईलेवल समीक्षा बैठक की. बैठक में राजधानी के सभी सार्वजनिक विभागों और उनसे सम्बद्ध कार्यालयों में भ्रष्टाचार रोकने के लिए कड़े निर्णय लिए गए हैं. मुख्य सचिव ने एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारियों को पूरी दिल्ली के सार्वजनिक विभागों-कार्यालयों में भ्रष्टाचार रोकने के लिए तत्काल अभियान चलाने का निर्देश दिया है.