भाजपा सांसद वैक्सीनेशन पर फैलाए जा रहे भ्रम का मुकाबला करें: प्रधानमंत्री

नई दिल्ली, 20 जुलाई । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  वैक्सीनेशन को लेकर विपक्ष की ओर से फैलाए जा रहे भ्रम का सामना करने के लिए अपनी पार्टी के सांसदों का आह्वान किया।उन्होंने भाजपा सांसदों से कहा कि इस बारे में लोगों तक सही जानकारी पहुंचाएं।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज भाजपा संसदीय दल की बैठक में पार्टी सांसदों से कहा कि वह विपक्ष की ओर से निरंतर फैलाए जा रहे भ्रम को दूर करने का प्रयास करें।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ‘कोमा’ में है और वह भाजपा की सरकार की वैक्सीनेशन को लेकर हासिल की गई उपलब्धि को पचा नहीं पा रही है। कांग्रेस का यह स्वभाव दुर्भाग्यपूर्ण है।

प्रधानमंत्री ने सांसदों से यह भी कहा कि वह यह सुनिश्चित करें कि उनके संसदीय क्षेत्र में वैक्सीनेशन का कार्य निर्बाध जारी रहे। साथ ही उन्होंने सांसदों से संभावित कोरोना की तीसरी लहर के लिए भी तैयार रहना तो कहा।

यह भी पढ़ें :   केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने मशहूर निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया

इसके पहले प्रधानमंत्री ने सोमवार को कहा था कि महामारी को लेकर पार्टियों के नेताओं को सरकार एक विस्तृत प्रस्तुति देगी। आज शाम स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण इस संबंध में प्रस्तुति दे सकते हैं। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री के रहने की भी संभावना है। दूसरी ओर राज्य सभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रस्तुति से पहले महामारी और वैक्सीनेशन के संबंध में चर्चा कराए जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि सरकार को संसद के केंद्रीय कक्ष में लोकसभा सांसदों और राज्यसभा सांसदों के लिए अलग-अलग प्रस्तुति रखनी चाहिए। इसमें लोकसभा सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्र से संबंधित विषय भी रखने का अवसर देना चाहिए।
संसद के मानसून सत्र के दूसरे दिन भी बढ़ती कीमतों, कृषि कानूनों और पेगासस जासूसी मामले को लेकर दोनों सदनों में हंगामा होता रहा, जिसके चलते कार्यवाही स्थगित होती रही। इससे पहले तृणमूल सांसदों और अकाली दल के सांसदों ने संसद के बाहर पेगासस और कृषि कानूनों के मुद्दे पर प्रदर्शन किया। दूसरी और कांग्रेस सांसदों ने दोनों सदनों में स्थगन प्रस्ताव दिए।

यह भी पढ़ें :   प्राकृतिक खेती किसानों के लिए समृद्धि का मार्ग: श्री आचार्य देवव्रत

उल्लेखनीय है कि संसद में सोमवार को भी दोनों सदनों में विपक्ष के हंगामे के चलते कुछ खास कार्य नहीं हो पाया था।