डोटासरा के परिवार का आरएएस चयन में मामला

डोटासरा के परिवार का आरएएस चयन में मामला, भाजपा बोली इस चमत्कार में कुछ ना कुछ चीज निकल सकती है

जयपुर।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की पुत्रवधु और उसके भाई—बहन के आरएएस में 80—80 अंक आने के मामले को लेकर हल्ला मचा हुआ है। अब नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने भी इस मामले को लेकर डोटासरा से स्पष्टीकरण मांगने के साथ ही सरकार को संज्ञान लेने की मांग की है।

कटारिया ने कहा कि एक ही परिवार के तीन सदस्यों के एक ही नंबर आना तो चमत्कार ही है। आज दिन तक ऐसा देखा नहीं कि परिवार के सभी लोगों के इंटरव्यू में एक जैसे ही नंबर आएं हों। यह निश्चित रूप से जांच का विषय हैं। एकदम से तो किसी पर आरोप नहीं लगा सकते, लेकिन मैं सोचता हूं कि इस चमत्कार में कुछ ना कुछ चीज निकल सकती है।

यह भी पढ़ें :   केंद्रीय कृषि मंत्री श्री तोमर ने पूसा धान प्रक्षेत्र का भ्रमण किया

टैलेंट की ठीक तरीके से जांच होनी चाहिए

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि डोटासरा के परिवार के सदस्य हैं इसलिए मामले पर उनको प्रतिक्रिया देनी चाहिए। सरकार हमेशा निरपेक्षता की बात करती है तो डोटासरा को आगे आना चाहिए। बच्चे टैलेंटेड हो सकते हैं, लेकिन उस टैलेंट की ठीक तरीके से जांच होनी चाहिए। ताकि सच्चाई सामने आए। उन्होंने कहा कि राजनीति में उच्च पद पर बैठे व्यक्ति के परिवार से किसी का चयन होता है तो सवाल उठते ही हैं। उनको खुद को निरपेक्ष और सटीक तरीके से स्पष्टीकरण देना चाहिए। साथ ही मामले को सरकार को भी संज्ञान लेना चाहिए।