TMC द्वारा संसद में विधेयक पास कराने की तुलना ‘पापड़ी चाट’ से करने पर भड़के PM मोदी, कहा- यह संविधान और जनता का अपमान, विपक्ष पर लगाया आरोप

TMC द्वारा संसद में विधेयक पास कराने की तुलना ‘पापड़ी चाट’ से करने पर भड़के PM मोदी, कहा- यह संविधान और जनता का अपमान, विपक्ष पर लगाया आरोप

संसद के मॉनसून सत्र में सरकार-विपक्ष के बीच गतिरोध बना हुआ है और सदन की कार्यवाही लगातार बाधित हो रही है. तृणमूल कांग्रेस सांसद डेरेक ओ’ब्रायन ने सरकार पर जल्दबाजी में विधेयकों को पारित कराने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि 7-7 मिनट में एक विधेयक पारित कराया गया. ब्रायन ने एक ट्वीट में कहा क़ि पहले 10 दिनों में संसद में कमाल! मोदी-शाह ने 12 विधेयक पारित कराए और इसका औसत समय 7 मिनट प्रति विधेयक है उन्होंने कहा, विधेयक पारित करा रहे हैं या पापड़ी चाट बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित डॉ. सुशोभन बंद्योपाध्याय के निधन पर शोक व्यक्त किया

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में कागज फाड़ने और विधेयकों के पारित किए जाने के तौर तरीकों के लिए विवादित टिप्पणी को लेकर आज विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष संसद नहीं चलने दे रहा है. यह संसद, संविधान, लोकतंत्र और देश की जनता का अपमान है. बता दें कि पेगासस जासूसी विवाद और 3 केंद्रीय कृषि कानूनों के मुद्दों पर मॉनसून सत्र के पहले दो सप्ताह विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गया है.

भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि विपक्षी सदस्यों का आचरण और उनका व्यवहार जनता का भी अपमान है. पीएम मोदी ने विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए आरोप लगाया कि अपने आचरण से वह विधायिका और संविधान का अपमान कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें :   रेलवे ने एनटीपीसी सीबीटी-1 के परिणाम को लेकर उम्मीदवारों की चिंताओं को दूर किया

संसदीय दल बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, तृणमूल कांग्रेस के एक सांसद ने ट्वीट किया था. प्रधानमंत्री ने इसे जनता का अपमान बताया और कहा कि जनता ही सांसदों को चुनौती है. प्रधानमंत्री ने इस बयान पर नाराजगी जताई. पापड़ी-चाट बनाने की बात करना अपमानजनक बयान है. कागज छीन लेना और उसके टुकड़े कर फेंकना और माफी भी न मांगना उनके अहंकार को दर्शाता है.