CM अमरिंदर ने सुरक्षा स्थिति खतरनाक बताते हुए केंद्र से मांगा पुलिस बल की 25 कंपनियां और एंटी ड्रोन उपकरण

CM अमरिंदर ने सुरक्षा स्थिति खतरनाक बताते हुए केंद्र से मांगा पुलिस बल की 25 कंपनियां और एंटी ड्रोन उपकरण

सीमा पार से राज्य की सुरक्षा के बढ़ते खतरे को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से पाकिस्तान की शह प्राप्त आतंकवादी ताकतों का मुकाबला करने के लिए केंद्रीय हथियारबंद पुलिस बलों की 25 कंपनियां और बीएसएफ के लिए ड्रोन को नष्ट करने वाले उपकरण मांगे हैं.

आजादी दिवस से पहले और आगामी पंजाब विधान सभा मतदान के मद्देनजर पाकिस्तान की आईएसआई की बढ़ती सरगर्मियों से राज्य में हालिया समय में हथियारों, हैंड ग्रेनेडों और आईईडीज़ की बड़ी स्तर पर घुसपैठ का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री ने अमित शाह के साथ मीटिंग करते हुए बताया कि सुरक्षा की स्थिति बहुत भयानक है जिसके लिए केंद्र को तुरंत दखल देने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें :   पंजाब-हरियाणा के खेतों में आग लगाना शुरू, दिल्ली का फिर दम फूलना तय

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री से अमृतसर, जालंधर, लुधियाना, मोहाली, पटियाला, बठिंडा, फगवाड़ा और मोगा के लिए केंद्रीय हथियारबंद पुलिस बलों की मांग करते हुए साथ ही सरहद पर तैनात बी.एस.एफ. के लिए ड्रोनों को नष्ट करने वाले उपकरण मांगे हैं. केंद्रीय और प्रांतीय एजेंसियों की तरफ से मिले विवरणों और गिरफ्तार किए आतंकवादियों की तरफ से हुए खुलासों से हुई पुष्टि का हवाला देते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि पंजाब से संबंधित आर.एस.एस. शाखाओं, दफ्तरों, भाजपा, शिवसेना नेता, डेरा, निरंकारी भवन और समागम समेत व्यक्ति और जलसों पर संभावित खतरा है.