पंजाब का CM बने चन्नी, PM ने दी बधाई, पदभार संभालते ही किसानों को सौगात- बिजली और पानी बिल किया माफ

पंजाब का CM बने चन्नी, PM ने दी बधाई, पदभार संभालते ही किसानों को सौगात- बिजली और पानी बिल किया माफ

पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज शपथ ले अपना पदभार संभालने के बाद किसानों और आम लोगों को बड़ा तोहफा दिया है. चन्नी ने शपथ ग्रहण करने के बाद अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम किसानों के पानी और बिजली के बिल माफ करेंगे. पंजाब के सीएम ने कहा, पंजाब सरकार किसानों के साथ खड़ी है. हम केंद्र से तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की अपील करते हैं. अगर ये तीनों कानून वापस नहीं लिए गए तो किसानी खत्म हो जाएगी और पंजाब के हर परिवार पर फर्क पड़ेगा. उन्होंने इसके साथ ही कि किसानों पर अगर किसी तरह की आंच आई तो वह अपनी गर्दन पेश कर देंगे.

यह भी पढ़ें :   भारतीय नौसेना के जहाज शिवालिक और कदमत बहुपक्षीय सामुद्रिक युद्धाभ्यास मालाबार में भाग लेने के लिए गुआम पहुंचे

चंडीगढ़ में अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए चन्नी भावुक हो गए. उन्होंने खुद के गरीब परिवार में पैदा होने का जिक्र करते हुए कहा कि वह इस बड़ी जिम्मेदारी देने के लिए कांग्रेस नेतृत्व का धन्यवाद करते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एक आम आदमी को मुख्यमंत्री बना दिया है. उन्होंने कहा कि पार्टी सुप्रीम है. सीएम या एमएलए सुप्रीम नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार कांग्रेस की विचारधारा पर चलेगी, जो सबको साथ लेकर चलने की है. उन्होंने कहा कि जाति या संप्रदाय के नाम पर कोई तोड़ नहीं सकता. उन्होंने कहा, पंजाब की एकता, अखंडता और भाईचारा को कायम रखना है. हम सबको मिलकर रहना है. पंजाब को आगे बढ़ाना है.

यह भी पढ़ें :   पिछले 24 घंटों में भारत में 39,796 नये मामले दर्ज हुये।

चन्नी ने यह भी कहा कि रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और सभी मुद्दों का समाधान होगा. उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व की ओर से तय 18 सूत्री कार्यक्रम का उल्लेख करते हुए कहा कि वह राज्य के लोगों का भरोसा दिलाते हैं कि आने वाले दिनों में सभी मसलों का हल होगा. नवनियुक्त सीएम ने कहा, मैं पंजाब के आम लोगों की आवाज बनूंगा. कैप्टन अमरिंदर सिंह पर चन्नी ने कहा वह हमारे नेता हैं. उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार के अधूरे काम हम पूरे करेंगे.

प्रधानमंत्री ने भी बधाई देते हुए एक ट्वीट में कहा, पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई. पंजाब सरकार के साथ मिलकर हम राज्य और राज्य की जनता की बेहतरी के लिए काम जारी रखेंगे.