बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन के लिए करें शीघ्र कार्यवाही-परिवहन आयुक्त

बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन के लिए करें शीघ्र कार्यवाही-परिवहन आयुक्त
राजस्थान के बजट 2021-22 में परिवहन विभाग से संबंधित घोषणाओं को धरातल पर उतारने के लिए परिवहन विभाग तैयारी में जुट गया है। परिवहन शासन सचिव व आयुक्त श्री रवि जैन ने गुरूवार को मुख्यालय से प्रदेश के प्रादेशिक व जिला परिवहन अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करते हुए आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन के लिए परिवहन विभाग के सभी अधिकारी, प्रादेशिक और जिला परिवहन अधिकारी शीघ्र कार्यवाही करें।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण बस सेवा के संचालन के लिए आरटीओ और डीटीओ ग्राम पंचायत स्तर पर रूटों की पहचान कर रिपोर्ट मुख्यालय में भेजें। साथ ही आरटीओ-डीटीओ वाहनों के बकाया कर की वसूली करें।
उन्होंने आरटीओ और डीटीओ को निर्देश दिये कि बजट में दी गई रियायतों के बारे में अपने जिले से संबंधित बस, ट्रक ऑपरेट्र्स यूनियनों को बताये। विभिन्न माध्यमों से प्रचार-प्रसार करें। साथ ही सड़क सुरक्षा के लिए भी विभिन्न संस्थाओं के साथ मिलकर जनजागरूकता अभियान चलायें।
बैठक में अतिरिक्त परिवहन आयुक्त श्री महेंद्र खींची, श्री आकाश तोमर, श्री हरीश शर्मा, श्री आर सी यादव सहित विभाग के उच्चाधिकारी उपस्थित रहे।