Rajasthan : ग्रामीण बैंकों के संगठन ने दिया विशाल धरना, निजीकरण के विरोध में लामबंद हुए कार्मिक

Rajasthan : ग्रामीण बैंकों के संगठन ने दिया विशाल धरना, निजीकरण के

विरोध में लामबंद हुए कार्मिक

गंगापुर सिटी। बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स एवम एंप्लॉयस एसोसिएशन समेत ग्रामीण बैंकों के आधा दर्जन संगठनों ने संयुक्त रूप से विशाल धरना शुक्रवार को बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के अजमेर स्थित प्रधान कार्यालय के समक्ष धरना दिया। जिसमें गंगापुर सिटी तथा आसपास के बैंकों के काफी संख्या में बैंक कार्मिकों ने भाग लिया।
बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के सवाई माधोपुर यूनिट के अध्यक्ष विकास कुमार गुप्ता ने बताया कि सरकार द्वारा आईपीओ लाकर निजीकरण करने की तैयारी के विरोध में बैंक कार्मिकों ने धरना दिया ।

यह भी पढ़ें :   कूरियर मोड के जरिए आभूषण के ई-कॉमर्स निर्यात के लिए सरल नियामकीय रूपरेखा

Rajasthan : ग्रामीण बैंकों के संगठन ने दिया विशाल धरना, निजीकरण के विरोध में लामबंद हुए कार्मिक
ये है मांगें– बैंक कर्मियों की अन्य मांगों के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय बैंक बनाकर भारतीय राष्ट्रीय ग्रामीण बैंक का गठन किया जावे, मित्रा कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार पदोन्नति एवं नवीन पदों पर भर्ती की जाए, ग्रामीण बैंकों में पुरानी पेंशन लागू करने,अस्थाई कर्मियों को समान काम समान वेतन से स्थाई करने, सामान स्थानांतरण नीति बनाने, अन्य लंबित मांगों के संबंध में धरना प्रदर्शन कर विरोध व्यक्त किया गया जिसमें राजस्थान से सैंकड़ों कर्मियों ने भाग लिया।
10 अगस्त को जंतर मंतर पर देंगे धरना – विकास कुमार गुप्ता ने आंदोलन के आगामी चरण की जानकारी देते हुए बताया कि सरकार द्वारा मांगे नहीं माने जाने से बैंक कर्मियों में आक्रोश है। आंदोलन के आगामी चरण में 29 जुलाई को राज्य स्तरीय धरना नाबार्ड रिजर्व बैंक पर तथा 10 अगस्त को पूरे देश के बैंक कर्मियों का विशाल धरना जंतर मंतर पर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :   Dausa : सांसद किरोड़ी लाल के नेतृत्व में शुरू हुआ मटका फोड़ आंदोलन

विकास कुमार गुप्ता
क्षेत्रीय अध्यक्ष
बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन, सवाई माधोपुर यूनिट