मेजर ध्यानचंद स्टेडियम योजना में प्रत्येक ब्लॉक में बनाये जायेंगे खेल स्टेडियम – युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री

मेजर ध्यानचंद स्टेडियम योजना में प्रत्येक ब्लॉक में बनाये जायेंगे खेल स्टेडियम
– युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री
युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री श्री अशोक चांदना ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि बजट वर्ष 2021-22 में मेजर ध्यानचंद स्टेडियम योजना की घोषणा की गई है। इसके तहत चरणबद्ध रूप से प्रदेश के प्रत्येक ब्लॉक में खेल स्टेडियम के विकास कार्य होंगे।
श्री चांदना ने प्रश्नकाल के दौरान विधायक श्री सुभाष पूनियां के पूरक प्रश्न के जवाब में बताया कि मेजर ध्यानचंद स्टेडियम योजना के जरिये राज्य सरकार प्रदेश के युवाओं और बच्चों के शारीरिक विकास के लिए आधारभूत सुविधाओं में विस्तार कर रही है। उन्होंने कहा कि इसके लिए स्थानीय विधायक और सांसद निधि, जनप्रतिनिधियों एवं जनसहयोग और सीएसआर से प्राप्त राशि के बराबर की राशि राज्य सरकार देगी। उन्होंने बताया कि बजट पास होने के बाद मेजर ध्यानचंद स्टेडियम योजना में स्टेडियम निर्माण के विकास कार्य शुरू हो जायेंगे।
इससे पहले विधायक श्री पूनियां के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में खेल राज्यमंत्री ने  बताया कि विधानसभा क्षेत्र सूरजगढ़ के ग्राम रघुनाथपुरा में खेल स्टेडियम बनाये जाने का प्रस्ताव विचाराधीन नही है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा बजट की उपलब्धता एवं गुणावगुण के आधार पर खेल स्टेडियम निर्माण का निर्णय किया जाता है।