एचपीसीएल द्वारा वैक्सीन सप्लाई के लिए दिए गए रेफ्रिजरेटेड ट्रक को चिकित्सा मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

एचपीसीएल द्वारा वैक्सीन सप्लाई के लिए दिए गए रेफ्रिजरेटेड ट्रक को चिकित्सा मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने शुक्रवार को अपने राजकीय आवास से हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से सीएसआर कार्यक्रम में चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग को सौंपे गए रेफ्रिजरेटेड ट्रक को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
डॉ. शर्मा ने बताया कि कोल्ड चैन एक्यूपमेंट से सबंधित यह रेफ्रिजरेटेड ट्रक एंटी कोरोना वैक्सीन के ट्रांसपोर्टेशन को आसान बनाएगा। कोल्ड स्टोरेज तक और वहां से वैक्सीनेशन सेंटर तक सप्लाई में इस ट्रक का उपयोग किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में वैक्सीनेशन की सप्लाई सभी केन्द्रों पर सुचारू रुप से की जा रही है। इसके लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सबंधित अधिकारी निरंतर मॉनिटरिंग कर रहे। इस मौके पर एचपीसीएल, जयपुर एलपीजी क्षेत्रीय कार्यालय के उपमहाप्रबंधक श्री मनोज गोयल ने बताया कि वैक्सीन सप्लाई के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को सौंपे गए रेफ्रिजरेटेड ट्रक को करीब 32 लाख रुपए की लागत से तैयार किया गया है। रेफ्रिजरेटेड ट्रक को टाटा कंपनी ने तैयार किया है।
कार्यक्रम में एचपीसीएल के श्री विनीत दीक्षित सहित जन स्वास्थ्य, निदेशक डॉ. के के शर्मा, एनएचएम एमडी श्री नरेश ठकराल और आरसीचए डॉ. एलएस ओला, परियोजना निदेशक डॉ. रघुराज सिंह, स्टेट कोल्ड चेन ऑफिसर डॉ. मनीषा उपस्थित थे।